ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौली78 लाख के शराब के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

78 लाख के शराब के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

सदर कोतवाली पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने शुक्रवार की रात लीलापुर क्रासिंग के समीप इनोवा और ट्रक पर लदे करीब 78 लाख रुपये मूल्य की अंग्रेजी शराब बरामद की। साथ ही चार अंतर्राज्यीय शराब तस्करों को भी...

78 लाख के शराब के साथ चार तस्कर गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,चंदौलीSat, 07 Mar 2020 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

सदर कोतवाली पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने शुक्रवार की रात लीलापुर क्रासिंग के समीप इनोवा और ट्रक पर लदे करीब 78 लाख रुपये मूल्य की अंग्रेजी शराब बरामद की। साथ ही चार अंतर्राज्यीय शराब तस्करों को भी गिरफ्तार किए गए। होली के मद्देनजर हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब की खेप बिहार ले जाया जा रहा था। पशु आहार की बिल्टी बनवा अवैध शराब की तस्करी की जा रही थी। एएसपी नक्सल वीरेंद्र यादव ने शनिवार को पुलिस लाइन में खुलासा किया।

एएसपी ने बताया कि होली को देखते हुए अवैध शराब की तस्करी पर अंकुश लगाने और तस्करों को गिरफ्तार करने का अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार की रात सदर कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि ट्रक से मात्रा में शराब हरियाणा से बिहार ले जाया जा रहा है। इनोवा कार सवार बकायदे ट्रक को लोकेशन पर पास करा रहे हैं। टीम ने लीलापुर के पास घेरेबंदी कर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। इनोवा को रोककर तलाशी ली गई, तो उसमें 20 पेटी शराब मिली। तस्करों में लेकर पूछताछ पर पीछे आ रहे ट्रक में भी भारी मात्रा में शराब बरामद की गई। ट्रक में भूसा के बीच में 905 पेटी अंग्रेजी शराब की खेप मिली। ट्रक पर सवार दोनों तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित तस्कर गाजियाबाद लिंक रोड झंडापुर निवासी संदीप सिंह, बिहार छपरा जिले के दाउदपुर थाना क्षेत्र के बभन निवासी विरेश महतो, रोहतास जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के चिताव निवासी सरोज कुमार और जनपद करगहर थाना क्षेत्र के हृदयसराय निवासी सोनू सिंह शामिल हैं। होली के मद्देनजर बिहार में शराब बंदी का लाभ उठाकर ऊंचे दाम पर बेचने की मंशा थी। फर्जी तरीके से पशु आहार की बिल्टी बनवाकर हरियाणा ने बिहार अवैध शराब को ले जाया जा रहा था। पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक गोपाल गुप्ता, एसओजी प्रभारी अभय सिंह, उपनिरीक्षक मनोज पांडेय, कांस्टेबल रूपनारायण सिंह, दीपक यादव आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें