ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीकिसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकालकर किया प्रदर्शन

किसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकालकर किया प्रदर्शन

पंजाब व हरियाणा के किसानों के समर्थन में उतरे पंजाब व हरियाणा के किसानों के समर्थन में उतरे पंजाब व हरियाणा के किसानों के समर्थन में उतरे पंजाब व...

किसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकालकर किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,चंदौलीWed, 21 Feb 2024 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

चंदौली। संवाददाता
पंजाब व हरियाणा के किसानों को हरियाणा बॉर्डर पर कई दिनों से खुले आसमान के नीचे रोका गया है। इसको लेकर किसानों के समर्थन में बुधवार को भाकियू टिकैत गुट ने मुख्यालय पर ट्रैक्टर मार्च निकालकर प्रदर्शन किया। साथ ही प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा।

इस दौरान मंडल प्रवक्ता मणि देव चतुर्वेदी ने कहा कि सरकार के लिखित आश्वासन के बाद भी दो साल बीत जाने पर एमएसपी क़ानून की गारंटी नहीं दिया गया। यही नहीं स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट भी लागू नहीं किया गया। इसके अलावा किसानों का कर्जा माफ करने को लेकर सरकार का रूख स्पष्ट नहीं है। अब सरकार पूर्व की तरह कमेटी बनाने का रोना रो रही है। यह किसानों के साथ छल है। जिलाध्यक्ष सतीश सिंह चौहान ने कहा कि किसानों के साथ सरकार जितना दुर्व्यवहार करेगी। किसान उतना ही मजबूत और एकत्रित होगा। किसानों का त्याग और बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। किसान अपना हक लेकर ही रहेगा। चाहे सरकार कितना ही जुल्म क्यों न कर ले। इस मौके पर राम दुलारे कन्नौजिया, भोलई चौहान, खिचडू चौहान, कन्हैया, श्रवण मौर्या, अलाउद्द्दीन, हाकिम सुलेमानी, जीउत मौर्या, छोटू यादव, दशरथ राम, सद्दाम हुसैन, तौहीर अहमद, श्यामधर राजभर, बाबू लाल, मनोज मौर्या आदि मौजूद रहे।

ट्रैक्टर मार्च को पुलिस ने बीच रास्ते में ही रोका

चंदौली। राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश पर भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने वाराणसी मंडल अध्यक्ष जितेन्द्र प्रताप तिवारी की देखरेख में नेगुरा गांव से ट्रैक्टर मार्च निकाला। लेकिन बीच रास्ते में ही पुलिस कर्मियों ने रोक लिया। इस दौरान पुलिस व किसानों में तनातनी भी देखने को मिली। काफी मान मनौव्वल के बाद किसानों ने मौके पर ही त्ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर दयाशंकर सिंह, रंकज सिंह, विभूति नारायण तिवारी, राधेश्याम शुक्ल, मनोज यादव, रामअवध यादव, बिजेंद्र तिवारी, हरिद्वार सिंह, रामजी यादव, डब्बू सिंह, रामभजन मौर्य, विद्या देवी, कंचन देवी, अनील सिंह, अच्छे लाल यादव आदि रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें