ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीखेत में बिजली करंट लगने से किसान की मौत

खेत में बिजली करंट लगने से किसान की मौत

थाना क्षेत्र के रामपुर गांव में सोमवार की सुबह खेत में खाद छिड़कते समय किसान बाबूलाल यादव का करंट लगने से मौत हो गई। खेत में बिजली खंभे से तार...

खेत में बिजली करंट लगने से किसान की मौत
हिन्दुस्तान टीम,चंदौलीTue, 28 Sep 2021 03:21 AM
ऐप पर पढ़ें

शहाबगंज। हिन्दुस्तान संवाद

थाना क्षेत्र के रामपुर गांव में सोमवार की सुबह खेत में खाद छिड़कते समय किसान बाबूलाल यादव का करंट लगने से मौत हो गई। खेत में बिजली खंभे से तार टूटकर गिरा था। घटना की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया। वहीं ग्रामीणों में बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोश दिखा। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम को भिजवाया। परिजनों ने बिजली विभाग के खिलाफ तहरीर दी है।

रामपुर गांव निवासी 40 वर्षीय बाबूलाल यादव खेतीबाड़ी कर परिवार को भरण पोषण करते थे। वह सोमवार की सुबह अपने खेत में फसलों पर खाद छिड़कने गए थे। खाद का छिड़काव करते समय खेत में टूटकर गिरी बिजली तार पर नजर नहीं पड़ी। तार पर पैर पड़ते ही करंट से छटपटाने लगे। घटना की जानकारी होते ही परिजनों में खलबली मच गई। आनन-फानन में बाबूलाल यादव को निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। किसान बाबूलाल की करंट से मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल बना रहा। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम को भिजवाया। प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि किसान बाबूलाल के परिजनों ने बिजली विभाग के खिलाफ तहरीर दी है। फिलहाल मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

ग्रामीणों ने की मुआवजे की मांग

रामपुर गांव में किसान बाबूलाल यादव के करंट से मौत की घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश बना रहा। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि दो दिन से खेत में बिजली का तार टूटकर गिरा है। कई बार विभागीय अधिकारियों से शिकायत की गई, लेकिन तार नहीं हटवाया गया। ग्रामीणों ने मृतक आश्रित परिवार को मुआवजा दिलवाने की मांग की है। चचेरे भाई मनोज यादव, पूर्व प्रधान रमाकांत यादव, अजय भारती, रजत यादव आदि ने बताया कि बाबूलाल यादव काफी मिलनसार व्यक्ति था। बिजली विभाग की लापरवाही से हादसा हुआ है। वहीं पूर्व विधायक जितेंद्र कुमार ने पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर किसान परिवार को सांत्वना दी।

परिजनों का हाल बेहाल

रामपुर गांव में किसान बाबूलाल यादव की करंट से मौत के बाद परिजनों का हाल बेहाल हो गया। पत्नी पुष्पा देवी रोते-रोते बेहोश हो जा रही थी। गांव की महिलाएं उसे संभालने में लगी रही। वहीं बेटी प्रीति (11) व प्रतिज्ञा (8) और बेटा अंश (7) का भी रो-रोकर बुरा बना रहा। हादसे के बाद ग्रामीणों में मातम छाया रहा। सभी लोग बिजली विभाग को कोसते नजर आए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें