DA Image
14 जनवरी, 2021|11:48|IST

अगली स्टोरी

लाठी लेकर सामान की रखवाली करते हैं कर्मचारी

लाठी लेकर सामान की रखवाली करते हैं कर्मचारी

पीडीडीयू नगर। निज संवाददाता

पीडीडीयू जंक्शन पर बंदरों से भयभीत स्टालकर्मी लाठी लेकर सामान की रखवाली कर रहे है। बंदरों का झंूड पहुंचकर खाद्य सामग्री लूट लेता है। इससे हजारों का प्रतिदिन नुकसान हो रहा है। यही नहीं यात्रियों के हाथ में पैकेट देकर बंदकर झपट्टा मारकर लेते है। विरोध करने में बंदर काट लेते है। इससे स्टेशन पर आवागमन करना काफी मुश्किल हो गया है।

यात्रियों की सुरक्षा देने का दंभ भरने वाला रेल प्रशासन पीडीडीयू जंक्शन पर बंदरों के आतंक से बेबस नजर आ रहा है। दर्जनों की संख्या बंदरों का बसेरा हो जाने से यात्रियों में खौफ दिख रहा है। स्टेशन पर आने जाने वाले यात्रियों के हाथ में पैकेट देख बंदर टूट पड़ते है। वही यात्रियों के विरोध करने पर बंदर काटने को दौड़ा लेते है। मजबूरी में यात्री सामान का पैकेट छोड़कर सरक लेते है। इसके अलावा यात्रियों की सुविधा के लिए स्टेशन पर स्थित खानपान के स्टालों पर भी बंदरों का आतंक कम नहीं है। स्टालकर्मियों का थोड़ी सी चूक से बंदर खाद्य सामग्री लेकर भाग निकलते है। इसके लिए स्टाल का एक कर्मचारी हमेशा लाठी लेकर पहरेदारी करता रहता है। ताकि स्टाल पर बंदर नुकसान न करने पाएं।

बंदरों के लिए मंगाया जाने वाला पटाखा अधर में

रेल प्रशासन बंदरों के आतंक को देखते हुए पटाख का प्रयोग करने वाला था। लेकिन अभी तक पटाखा का प्रयोग नहीं किया गया। इससे बंदरों का आतंक दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। शायद रेल प्रशासन किसी बड़ी घटना होने का इंतजार कर रहा है। अगर बंदरों के दौड़ने पर कोई यात्री गिर गया, तो बड़ी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

पीडीडीयू जंक्शन से बंदरों को भगाने के लिए जल्द ही कारगर उपाय किया जाएगा। वन विभाग से वार्ता कर लंगूर की व्यवस्था के साथ ही पटाखा का भी प्रयोग किया जाएगा। आशीष कुमार मिश्रा वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त पीडीडीयू रेल मंडल

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Employees guarding goods with sticks