DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  चंदौली  ›  संक्रामित लोगों को घर पहुंचाया जा रहा औषधि किट

चंदौलीसंक्रामित लोगों को घर पहुंचाया जा रहा औषधि किट

हिन्दुस्तान टीम,चंदौलीPublished By: Newswrap
Sat, 15 May 2021 03:13 AM
संक्रामित लोगों को घर पहुंचाया जा रहा औषधि किट

सकलडीहा। हिन्दुस्तान संवाद

कोरोना महामारी से संक्रमित लोगों को घर नि:शुल्क औषधि किट प्रदेश सरकार पहुंचाने का पहल शुरू किया गया है। इस क्रम में जिलाधिकारी संजीव सिंह की निर्देश पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पीपी मीणा ने तहसीलदार डा. वंदना मिश्रा के नेतृत्व में औषधि कीट तीनों ब्लॉक का वितरण शुरू करा दी है। इस कार्य के लिये ग्राम विकास अधिकारी और लेखपालों को जिम्मेदारी सौपा गया है। इससे लोगों को राहत मिलेगा।

कोविड महामारी की दूसरी लहर का जनमानस पर पड़ने वाला प्रतिकूल प्रभाव से प्रभावित व संक्रमित तथा होम आइसोलेट व्यक्तियों को कोविड औषधि किट देने का प्रदेश सरकार ने निर्देश दिया है। इस क्रम में ग्राम सचिव और लेखपालों की निगरानी में प्रतिदिन आशा और एएनएम के माध्यम से वितरण कराया जाएगा। तहसीलदार डा. वंदना मिश्रा ने बताया कि सरकार कोविड महामारी की दूसरी लहर को लेकर गंभीर है। कोरोना महामारी के लक्षण वाले व्यक्ति को चिन्हित कर घर घर कोविड औषधि किट वितरण शुरू करा दिया गया है।

कोरोना संक्रमण रोकने को किट वितरित

चहनियां। शासन की गाइडलाइन के अनुसार सबको जागरूक करना और कोरोना संक्रमण के प्रभाव को कम करने के लिए शासन स्तर पर संचालित योजनाओं को अंतिम रुप दिया जा रहा है। इस क्रम में मारूफपुर क्षेत्र के लेखपाल विजय कुमार जायसवाल ने शुक्रवार को गांव में आशा बहुओं को कोरोना किट वितरित किया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम बनाकर गांव गांव में आशा बहुओं के माध्यम से मरीजों को चिन्हित कर कोरोना किट का वितरण कराया जाएगा। इसमें ग्राम प्रधानपति श्रवण कुमार यादव, संजय यादव,सुदर्शन यादव, एएनएम दीपा पांडेय, आशा श्यामा पांडेय,ऊषा गौड़, ममता शर्मा आदि मौजूद रही।

औषधि किट के साथ दिया जा रहा सुझाव पर्ची

सरकार द्वारा कोविड महामारी की औषधि किट वितरण के साथ एक सुझाव पर्ची भी साथ में दे रही है। जिसमें दवा का नाम, खुराक और औषधि लेने का समय लिखा होगा। जिससे संक्रामित लोग पर्ची देखकर आसानी से दवा का प्रयोग कर सकते है। इसके साथ पर्ची पर अनिवार्य रूप से मास्क पहनने, बार बार हाथ धोने व सेनेटाइजर करने का प्रयोग करने की जानकारी अंकित है।

संबंधित खबरें