ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीबालिकाओं में वितरित किया गया ड्रेस

बालिकाओं में वितरित किया गया ड्रेस

जिला पंचायत बालिका इंटर कालेज में बुधवार को छात्राओं को यूनिफार्म वितरित कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष सरिता सिंह ने 119 छात्राओं को ड्रेस बांटा। वहीं विद्यालय...

बालिकाओं में वितरित किया गया ड्रेस
चंदौली। निज संवाददाता Wed, 19 Sep 2018 06:27 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला पंचायत बालिका इंटर कालेज में बुधवार को छात्राओं को यूनिफार्म वितरित कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष सरिता सिंह ने 119 छात्राओं को ड्रेस बांटा। वहीं विद्यालय का निरीक्षण कर पठन-पाठन के बाबत शिक्षिकाओं से विस्तृत जानकारी प्राप्त की। 
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शिक्षा हर वर्ग के लिए जरूरी है। बालिकाओं को शिक्षा समाज उत्थान के लिए अति आवश्यक है। इसके लिए जागरूक होना होगा। कहा कि सरकार बालिकाओं अच्छी शिक्षा देने के लिए तमाम तरह की योजनाएं संचालित कर रही है। नि:शुल्क शिक्षा के साथ ही पुस्तकें, यूनिफार्म, मिड-डे मील, छात्रवृत्ति सहित अन्य योजनाएं चलायी जा रही है। इसका लाभ छात्राओं को मिल रहा है। वहीं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष छत्रबलि सिंह ने कहा कि शासन की ओर से शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए यूनिफार्म का वितरण सराहनीय कदम है। इससे गरीब, पिछड़े छात्र-छात्राओं को शिक्षा के प्रति जागरूक बनाया जा रहा है। इस मौके पर फूलपत्ती देवी, अंजू, दीपा सिंह, अल्पना सिंह, शशि तिवारी आदि शिक्षिकाएं मौजूद रहीं। अध्यक्षता प्रधानाचार्य नीलम सिंह ने किया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें