ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीपति समेत चार पर दहेज हत्या का मुकदमा

पति समेत चार पर दहेज हत्या का मुकदमा

थानाक्षेत्र के महुंजी गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में 27 वर्षीय संगीता प्रजापति रविवार की देर शाम जलकर बुरी तरह झुलस गई। परिजन झुलसी संगीता को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते...

पति समेत चार पर दहेज हत्या का मुकदमा
हिन्दुस्तान टीम,चंदौलीMon, 30 Sep 2019 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

थानाक्षेत्र के महुंजी गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में 27 वर्षीय संगीता प्रजापति रविवार की देर शाम जलकर बुरी तरह झुलस गई। परिजन झुलसी संगीता को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही मौत हो गई। घटना की जानकारी होने पर मायका पक्ष रोते-बिलखते पहुंच गया। हालांकि घटना के बाद ससुराली फरार हो गए। मायका पक्ष ने चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम कराया। मायका पक्ष ने सोमवार को एसपी हेमंत कुटियाल को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है।

गाजीपुर जिले के चिउटहा पलिया कमसार निवासी रामअशीष प्रजापति की बेटी संगीता की चंदौली जिले के धीना थाना के महुंजी गांव निवासी जामवंत प्रजापति के पुत्र दीपक से 2010 में शादी हुई थी। 2013 में पुत्री का गौना हुआ था। संगीता की मां शिवकुमारी ने आरोप लगाया कि गौना के बाद से ससुराली लाख रुपये की मांग करने लगे। डिमांड पूरी नहीं करने पर संगीता को आए दिन मारा-पीटा जाने लगा। संगीता ने कई बार मायके में शिकायत भी की। आरोप लगाया कि ससुरालियों ने संगीता को जलाकर मौत के घाट उतार दिया। थानाध्यक्ष माधव सिंह ने शिवकुमारी की तहरीर पर आरोपित संगीता के पति दीपक प्रजापति, ससुर जामवंत, सास उमरावती व देवर प्रदीप के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर अगली कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें