ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीविभागीय लापरवाही से गंदगी बढ़ी

विभागीय लापरवाही से गंदगी बढ़ी

सफाईकर्मियों की व्याप्त मनमानी से गांव कस्बा व बाजारों में चहुंओर गंदगी का अंबार लगा हुआ है। नालियां बजबजाती नजर आ रही है। जबकि जगह जगह कूडे का ढेर लगा हुआ है। ऐसे में क्षेत्र में संक्रामक बीमारियों...

विभागीय लापरवाही से गंदगी बढ़ी
नौगढ़ (चंदौली)। हिन्दुस्तान संवाद Fri, 16 Feb 2018 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

सफाईकर्मियों की व्याप्त मनमानी से गांव कस्बा व बाजारों में चहुंओर गंदगी का अंबार लगा हुआ है। नालियां बजबजाती नजर आ रही है। जबकि जगह जगह कूडे का ढेर लगा हुआ है। ऐसे में क्षेत्र में संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा बढ़ गया है। विडम्बना तो यह है कि शिकायतों के बावजूद समस्या का नस्तिारण नहीं हो पा रहा है। इससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। 

सरकार द्वारा सफाईकर्मियों की नियुक्ति करके गांव व कस्बों तथा सार्वजनिक स्थलों को स्वच्छ रखने की पूरजोर कोशिश की जा रही है। लेकिन हकीकत कुछ ओर ही है। सफाईकर्मियों की लापरवाही के चलते जगह जगह कूढे का अंबार लगा हुआ है। विडम्बना तो यह है कि सफाईकर्मियों की शिकायत करने पर विभागाीय अधिकारी सर्फि रटा रटाया हुआ जवाब जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया जा रहा है। ऐसे में सरकार की योजना फ्लाप साबित होती नजर आ रही है। बीते वर्ष जिला पंचायत राज अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने नौगढ ब्लाक का औचक निरीक्षण किया। इसमें ब्लाक के शौचालय गंदा व परिसर में घूम रहे आधा दर्जन से अधिक सफाईकर्मियों को घूमते देख काफी फटकार लगाई। यहीं नहीं करीब एक दर्जन सफाईकर्मियों का वेतन रोकने तक की चेतावनी दी थी। ग्रामीण रामबरत, शिवपुजन, त्रिलोकी नाथ, पारस, अजहरुद्दीन, संदीप, राजकुमार, संतोष ने बताया कि ग्रामीणों को आजतक पता नहीं चल पाया है, कि गांव में कौन सफाईकर्मी नियुक्त है। वह कब आते है, और कब गांव की सफाई कर चले जाते है। यह पता ही नहीं चल पाया। लोगों ने डीएम से क्षेत्र में सफाई करवाने की मांग की है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें