ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीपाठ्यक्रम में शामिल नहीं हुआ धानापुर कांड

पाठ्यक्रम में शामिल नहीं हुआ धानापुर कांड

केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री रहे चंदौली के सांसद डॉ महेंद्रनाथ पांडेय ने 16 अगस्त 2016 को 1942 में अगस्त क्रांति के दौरान हुए ऐतिहासिक धानापुर कांड को एनसीआरटी के पाठ्यक्रम में शामिल कराने...

पाठ्यक्रम में शामिल नहीं हुआ धानापुर कांड
धानापुर (चंदौली)। हिन्दुस्तान संवादMon, 04 Sep 2017 07:12 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री रहे चंदौली के सांसद डॉ महेंद्रनाथ पांडेय ने 16 अगस्त 2016 को 1942 में अगस्त क्रांति के दौरान हुए ऐतिहासिक धानापुर कांड को एनसीआरटी के पाठ्यक्रम में शामिल कराने की घोषणा की थी। लेकिन आज तक पूरा नहीं हुआ। अब मंत्रीजी का भाजपा में कद और बढ़ गया है, तो ऐसे में पाठयक्रम में धानापुर कांड करने की मांग फिर उठने लगी है।  

पिछले वर्ष 16 अगस्त को धानापुर शहीदपार्क में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय ने धानापुर कांड को एनसीआरटी के पाठ्यक्रम में शामिल कर देश के युवा पीढ़ी को अगस्त क्रांति के अमर शहीदों के इतिहास को पढ़ाने की घोषणा की थी। उस वक्त लोगों ने खूब तालियां बजाई। अब मंत्रीजी का पदभार नहीं रहा, लेकिन जनता से वायदा भी अब तक पूरा नहीं हुआ। चुनाव में विजय हासिल करने के उपरांत सांसद डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय ने कहा था कि धानापुर के प्राचीन थाना भवन के अवशेष बचे पिलरों को यादगार स्मृति बनाने में अपनी निधि का पहला बजट खर्च करेंगे। तीन वर्ष बीत गए, न शहीद पार्क का कायाकल्प हुआ और न ही स्तंभ ही स्मृति स्तंभ का रूप ले पाए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें