ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीवेतन विंसगति दूर करने की मांग को लेकर दिया धरना

वेतन विंसगति दूर करने की मांग को लेकर दिया धरना

वेतन विसंगति को दूर करने, सेवा लाभ देने और राजस्व संहिता 2006 के मानक के प्रावधान को समाप्त करने सहित अन्य मांगों को लेकर राजस्व संग्रह अमीनों ने मंगलवार को सदर तहसील परिसर में धरना दिया। इस दौरान...

वेतन विंसगति दूर करने की मांग को लेकर दिया धरना
चंदौली। निज संवाददाताTue, 16 Jan 2018 05:58 PM
ऐप पर पढ़ें

वेतन विसंगति को दूर करने, सेवा लाभ देने और राजस्व संहिता 2006 के मानक के प्रावधान को समाप्त करने सहित अन्य मांगों को लेकर राजस्व संग्रह अमीनों ने मंगलवार को सदर तहसील परिसर में धरना दिया। इस दौरान मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। वहीं मांग पूरी न होने पर कार्य बहिष्कार करते हुए उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। 

धरनारत अमीनों का कहना रहा कि अमीन संघ की जायज मांगों को पूरा करने में सरकार हीलाहवाली कर रही है। इसके चलते तमाम तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अमीनों ने सेवा लाभ देने, ग्रेड पे को बढ़ाकर 2800 रुपये करने, राजस्व संहिता 2006 के प्रावधानों के तहत मानक को समाप्त करने, प्रोन्नति वेतनमान का लाभ देने, शैक्षिक योग्यता स्नातक करने, यात्रा भत्ता, पदनाम राजस्व संग्रह अधिकारी किए जाने की मांग की। कहा कि मांगों को लेकर शासन-प्रशासन के साथ ही उच्चाधिकारियों को भी अवगत कराया जा चुका है। वहीं धरना-प्रदर्शन भी किया जा चुका है। लेकिन हर बार आश्वासन देकर शांत करा दिया जाता है। इस बार आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। चेताया कि यदि मांगों पर अमल नहीं किया गया तो कार्य बहिष्कार करते हुए उग्र आंदोलन किया जाएगा। धरना में हरिद्वार यादव, वीरेंद्र श्रीवास्तव, अजीत कुमार सिंह, राममूरत राम, वशीर अहमद, सुदर्शन पांडेय, झूूब्बल राम, राजेश कुमार यादव आदि शामिल रहे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें