ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीवोटर आईडी से संबंधित आ रही हैं शिकायतें

वोटर आईडी से संबंधित आ रही हैं शिकायतें

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कलक्ट्रेट में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। फिहलाल इसमें वोटर आईडी से संबंधित ही शिकायतें आ रही हैं। अब तक कुल 165...

वोटर आईडी से संबंधित आ रही हैं शिकायतें
हिन्दुस्तान टीम,चंदौलीTue, 25 Jan 2022 03:13 AM
ऐप पर पढ़ें

चंदौली। संवाददाता

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कलक्ट्रेट में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। फिहलाल इसमें वोटर आईडी से संबंधित ही शिकायतें आ रही हैं। अब तक कुल 165 शिकायतें आयी हैं। इन शिकायतों का निराकरण संबंधित अधिकारियों के माध्यम से किया जा रहा है।

जनपद में सातवें चरण में चुनाव होना है। इसको लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार चुनाव को निष्पक्ष एवं सकुशल सम्पन्न कराया जा सके। इसके लिए आयोग की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को दायित्व सौंप दिया गया है। वहीं विधानसभा क्षेत्रों में आचार संहिता उल्लंघन आदि की शिकायतों और सूचनाओं को दर्ज कराने के लिए बकाएदे बकाएदे कलक्ट्रेट में कंट्रोल रूम बनाया गया है। इसमें शिफ्टवाइज कर्मियों की ड्यूटी लगायी गई है। तैनात कर्मी बकाएदे रजिस्टर पर शिकायत को दर्ज भी कर रहे हैं। हालांकि अभी तक वोटर आईडी से संबंधित ही शिकायतें आ रही हैं। कहीं से भी आचार संहिता उल्लंघन किए जाने की शिकायतें नहीं पड़ी है। अब तक कुल 165 शिकायतें दर्ज की गई है। इसमें वोटर कार्ड में नाम बढ़ाने, नाम घटाने, संशोधन, आनलाइन के माध्यम से कैसे वोटर आईडी बनाया जा सकता है। इसको लेकर शिकायतें मिल रही है। इसमें कई शिकायतों का निस्तारण तत्काल फोन पर ही करा दिया जा रहा है। वहीं कुछ शिकायतें संबंधित विभाग के जरिए कराया जा रहा है। इस संबंध में उपजिला निर्वाचन अधिकारी उमेश मिश्रा ने बताया कि कंट्रोल रूम में आ रही शिकायतों को रजिस्टर में दर्ज कराया जा रहा है। साथ ही शिकायतों का निस्तारण भी कराया जा रहा है। यदि कहीं से भी आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत प्राप्त होती है तो उसपर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें