DA Image
28 फरवरी, 2021|9:36|IST

अगली स्टोरी

सफाई, ट्रेनों के ठहराव व यात्री सुविधा पर मंथन

मुगलसराय रेल मंडल सभागार में बिहार के गया, औरंगाबाद, सासाराम, पलामू, गया, के सांसद, चंदौली व बक्सर सांसद प्रतिनिधि शामिल रहे। इस दौरान स्टेशनों के सौन्दरीयकरण, स्वच्छता अभियान, फुट ओवरब्रिज बनाए जाने की मांग व ट्रेनों के ठहराव का मुददा मुख्य रूप से छाया रहा। इस दौरान ईसीआर के जीएम एलसी त्रिवेदी ने सांसद व उनके प्रतिनिधियों को समस्या दूर करने का आश्वासन दिया। 

संसदीय समिति के अध्यक्ष सासाराम के सासंद छेदी पासवान ने कहा कि सासाराम स्टेशन का सौदर्यीकरण व साफ सफाई का विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। आटो स्टैंड की समस्या दूर करने व आरा-सासाराम पैसेंजर ट्रेन को भभुआ तक चलाए जाने की मांग की, कुमहऊ स्टेशन पर ओवरब्रिज के साथ ही प्लेटफार्म के विस्तार व शिवसागर स्टेशन पर इंटरसिटी एक्सप्रेस के ठहराव के अलावा सासाराम स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव की मांग की। डेहरी आनसोन से बंजारी व भभुआ से मुंडेश्वरी धाम तक नई रेल लाइन बिछाने पर चर्चा की। औरंगाबाद के सांसद सुशील सिंह ने कहा कि स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है। रफीगंज व गुरारु के पास आरओबी व रफीगंज स्टेशन के समीप मार्ग पर आरओबी सब-वे बनाने की मांग की। इसके अलावा अनुग्रह नारायण रोड स्टेशन के विकास करने पर बल दिया। कहा कि पितृपक्ष में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए पुनपुन नदी के किनारे स्थित चिरैला पौथू हाल्ट पर सुविधा बढ़ाने पर जोर दिया।

इसके अलावा डालमियानगर स्थित वैगन रिपेयर वर्कशॉप का जल्द ही निर्माण शुरू कराए जाने पर जोर दिया। गया के सांसद हरि मांझी ने कहा कि गया के डेल्टा पर फुट ओवरब्रिज व पहाड़पुर स्टेशन पर यात्री सुविधा के लिए जनशताब्दी एक्सप्रेस का ठहराव किया जाना चाहिए। पलामू के सांसद विष्णु दयाल राम ने कहा कि यात्री सुविधा के लिए गया डाल्टेनगंज एवं डेहरी व बंजारी तक नई रेल लाइन बनाया जाना काफी महत्वपूर्ण है। कोसियारा और मुहम्मदगंज के बीच डाली में सबवे का निर्माण व कजरात नवाडीह में पलामू एक्सप्रेस के ठहराव की मांग की। ट्रेनों के समय पालन पर विषेष ध्यान देने की बात कही।

राज्यसभा सांसद सासाराम गोपाल नारायण सिंह ने कहा कि करवंदिया में आरओबी व आरयूबी की आवयश्कता है। वही डालमियानगर में पीओएच वर्कशाप के जगह फुल फ्लेज कोच फैक्ट्री बनाए जाने पर जोर दिया। इसके अलावा डेहरी से बंजारी तक नई रेल लाइन बनाये जाने की बात कही। सासाराम स्टेशन पर यात्रियों के सुविधाओं को देखते हुए राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव की मांग की। चंदौली के सांसद डॉ महेन्द्रनाथ पांडेय के प्रतिनिधि प्रमोद तिवारी व बक्सर सांसद अश्वनी चौबे के प्रतिनिधि जितेन्द्र पांडेय ने यात्री सुविधा, सुरक्षा व निर्माण कार्य में तेजी लाये जाने की बात कही। इस दौरान मंडल रेल प्रबंधक पंकज सक्सेना ने मंडल में होने वाले विकास कार्यो से अवगत कराया। ईसीआर के जीएम एलसी त्रिवेदी ने सांसदों का आभार व्यक्त करते हुए मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Churning on cleaning stoppage of trains and passenger amenities