ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीमुख्यमंत्री का आना तय, हेलीपैड का निर्माण शुरू

मुख्यमंत्री का आना तय, हेलीपैड का निर्माण शुरू

पीडीडीयू नगर। वरिष्ठ संवाददाता रामगढ़ मठ स्थित बाबा कीनाराम धाम में पांच...

मुख्यमंत्री का आना तय, हेलीपैड का निर्माण शुरू
हिन्दुस्तान टीम,चंदौलीFri, 03 Dec 2021 03:11 AM
ऐप पर पढ़ें

पीडीडीयू नगर। वरिष्ठ संवाददाता

रामगढ़ मठ स्थित बाबा कीनाराम धाम में पांच दिसंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ का आना लगभग तय है। उनके आगमन को लेकर वहां हेलीपैड का निर्माण भी शुरू हो गया है। इसके मद्देनजर प्रशासनिक उच्चाधिकारियों ने तैयारी तेज कर दी है। गुरुवार को कमिश्नर दीपक अग्रवाल और आईजी एसके भगत ने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ रामगढ़ में मठ स्थल पर निरीक्षण किया। हालांकि अभी मुख्यमंत्री का प्रोटोकाल नहीं आया है लेकिन जिला प्रशासन की ओर से पांच दिसंबर को उनका संभावित दौरा बताया जा रहा है।

कीनाराम मठ में दो साल बाद दूसरी बार मुख्यमंत्री योगी आदत्यिनाथ का आगमन होगा। वहां वह पर्यटन विकास से जुड़ी योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। सीएम बाबा कीनाराम का दर्शन पूजन करने के साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे। गुरुवार को कमिशनर दीपक अग्रवाल व आईजी एसके भगत के साथ अन्य अधिकारियों ने मठ का स्थलीय निरीक्षण किया। दोनों अधिकारियों बाबा कीनाराम मठ परिसर, खेल ग्राउंड, वाहन पार्किंग, हैलीपैड स्थल आदि का निरीक्षण किया। साथ ही मठ के संयोजक अजीत सिंह से वहां की जानकारी ली। वही पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल, एसडीएम अजय मिश्रा, क्षेत्राधिकारी अनिरुद्ध सिंह को कमिश्नर और आईजी ने सुरक्षा व्यवस्था, वाहन पार्किंग सहित अन्य व्यवस्थाओं को चार दिसंबर तक हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिया।

रामगढ़ स्थित बाबा कीनाराम मठ में बाबा कीनाराम जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित महोत्सव में वर्ष 2019 में शिरकत करने आए मुख्यमंत्री ने मठ के सुंदरीकरण व पर्यटन स्थल बनाने के उद्देश्य से 225 करोड़ रुपये धन स्वीकृति करने का वादा किया था। बीच में लाकडाउन के कारण काम लटक गया। एक सप्ताह पहले शासन से मठ के विकास के लिए धन जारी होने के बाद कार्यदायी संस्था को कार्य सौंप दिया गया।

02-आगमन को लेकर बाबा सद्धिार्थ गौतम ने किया मुआयना

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें