ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीचंदौलीः नोट तीन गुना करने का झांसा देकर थमा देते थे नमक की थैलियां, अपनाते थे जालसाजी की अनोखी ट्रिक

चंदौलीः नोट तीन गुना करने का झांसा देकर थमा देते थे नमक की थैलियां, अपनाते थे जालसाजी की अनोखी ट्रिक

चंदौली के पीडीडीयू नगर (मुगलसराय) कोतवाली पुलिस ने चार ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जो नोट तीन गुना करने का झांसा देकर बैग में नमक की थैलियां थमा देते थे। इनके पास से सौ, दो सौ और पांच सौ...

चंदौलीः नोट तीन गुना करने का झांसा देकर थमा देते थे नमक की थैलियां, अपनाते थे जालसाजी की अनोखी ट्रिक
पीडीडीयू नगर (चंदौली) निज संवाददाताTue, 07 Jan 2020 09:53 PM
ऐप पर पढ़ें

चंदौली के पीडीडीयू नगर (मुगलसराय) कोतवाली पुलिस ने चार ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जो नोट तीन गुना करने का झांसा देकर बैग में नमक की थैलियां थमा देते थे। इनके पास से सौ, दो सौ और पांच सौ के नकली नोट भी बरामद किये गए हैं। सभी झारखंड के रहने वाले हैं। चारों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। 

कोतवाली सीओ त्रिपुरारी पांडेय के अनुसार सोमवार की देर रात सेंट्रल कालोनी के पास वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक कार को तलाशी के लिए रोका। कार में सवार लोगों के पास से एक बैग में नमक की थैलियां, अखबार का बंडल और उसके ऊपर सलीके से रखे कुछ नोट मिले। इस तरह से नोटों के रखने पर पूछताछ शुरू हुई तो मामले का खुलासा हो गया। 

पता चला कि चारों शातिर जालसाज हैं। लोगों को नोट तीन गुना करने का झांसा देते हैं। एक लाख रुपये के बदले तीन लाख रुपये देने की बात कहते हैं। बैग में सबसे नीचे नमक की थैली और उसके ऊपर अखबार का बंडल रखने के बाद थोड़े नोट रख देते हैं।

चारों जालसाज किसी से ठगी करने की फिराक में लगे थे लेकिन उससे पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए। चारों की पहचान झारखंड के कोडरमा के झुमरी तलैया के सुप्रिया हेमरोम, किशोर कुमार अग्रवाल, अजय कुमार बरनवाल व कौशल कुमार सिंह के रूप में हुई है। 

सीओ सदर ने बताया कि इनसे पास से बरामद रुपये भी नकली हैं। इन जालसाजों का नेटवर्क भारत के कई राज्यों के अलावा नेपाल तक फैला है। सभी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्जकर कोर्ट में पेशी करने के बाद जेल भेज दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें