ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीबीएसए ने अनुपस्थित शिक्षकों का रोका वेतन

बीएसए ने अनुपस्थित शिक्षकों का रोका वेतन

बीएसए भोलेंद्र प्रताप ने विद्यालय से अनुपस्थित नौगढ़ ब्लाक के बकरूघट्टा प्राथमिक विद्यालय के पांच शिक्षकों व शिक्षामित्रों का वेतन रोकने की कार्रवाई की। वहीं स्पष्टीकरण भी मांगा गया है। बच्चों के...

बीएसए ने अनुपस्थित शिक्षकों का रोका वेतन
हिन्दुस्तान टीम,चंदौलीMon, 12 Nov 2018 11:14 PM
ऐप पर पढ़ें

बीएसए भोलेंद्र प्रताप ने विद्यालय से अनुपस्थित नौगढ़ ब्लाक के बकरूघट्टा प्राथमिक विद्यालय के पांच शिक्षकों व शिक्षामित्रों का वेतन रोकने की कार्रवाई की। वहीं स्पष्टीकरण भी मांगा गया है। बच्चों के विद्यालय पहुंचने के बाद भी शिक्षकों के नहीं आने पर ग्रामीणों ने बीएसए को फोनकर शिकायत की थी। जांच में मामला सही पाए जाने पर कार्रवाई की गई है।

प्राथमिक विद्यालय बकरूघट्टा पर निर्धारित समय पर बच्चे पहुंच गए। लेकिन एक भी शिक्षक के नहीं आने से स्कूल में ताला लटका रहा। ग्रामीणों की नजर पड़ी, तो विद्यालय की दीवार पर अंकित बीएसए के मोबाइल पर फोनकर शिकायत की। बीएसए ने ब्लाक समन्वयक को स्कूल पहुंचकर जांच करने के निर्देश दिया। ब्लाक समन्वयक सुबह 11 बजे पहुंचे, तो स्कूल में ताला लटका मिला। विद्यालय के प्रधानाध्यपक बृजेश चौहान, सहायक अध्यापक नरेश कुमार, शिक्षामित्र सुरेंद्र, सुशील व अर्चना लापता रहे। वहीं बच्चे स्कूल के ग्राउंड में खेलते मिले। विद्यालय में न तो प्रार्थना हुई थी और नहीं एमडीएम बना था। उन्होंने रिपोर्ट तैयारकर बीएसए को भेज दी। इसके आधार पर बीएसए ने सभी अनुपस्थित शिक्षकों व शिक्षामित्रों का वेतन रोक दिया। साथ ही स्पष्टीकरण भी मांगा है। इस सम्बंध में बीएसए ने कहा कि जांच में घोर लापरवाही सामने आई है। बीईओ को सभी विद्यालयों का निरीक्षण कर पठन-पाठन की व्यवस्था सुचारू कराने के निर्देश दिया गया है। स्कूलों से लापता मिलने वाले लापरवाह शिक्षकों की रिपोर्ट मांगी गई है। इसके आधार पर आगे भी कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें