ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीकोयला मंडी के उत्थान को बिहार के मंत्री ने दिया आश्वासन

कोयला मंडी के उत्थान को बिहार के मंत्री ने दिया आश्वासन

दुलहीपुर। चंधासी कोल मंडी में शनिवार की देर रात बिहार के कैबिनेट मंत्री जमा खान का नियाज खान के नेतृत्व में कोल व्यापारियों ने माल्यार्पण कर स्वागत...

कोयला मंडी के उत्थान को बिहार के मंत्री ने दिया आश्वासन
हिन्दुस्तान टीम,चंदौलीMon, 01 Mar 2021 03:14 AM
ऐप पर पढ़ें

दुलहीपुर। चंधासी कोल मंडी में शनिवार की देर रात बिहार के कैबिनेट मंत्री जमा खान का नियाज खान के नेतृत्व में कोल व्यापारियों ने माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस दौरान मंडी की समस्याओं की जानकारी दी। केबिनेट मंत्री ने यूपी सरकार से वार्ता कर समस्या दूर कराने की बात कहीं।

कहा एशिया की सबसे बड़ी कोल मंडी चंधासी में बिहार के 70 प्रतिशत मजदूर और कोल व्यापारी पिछले कई वर्षों से अपनी जीविकोपार्जन में लगे हैं। बताया बिहार के चैनपुर विधानसभा से लगभग एक लाख वोट पाकर मैं विधायक बना हूं और उस विधानसभा के सैकड़ों मजदूर कोयला मंडी में कार्यरत हैं। चुनाव के दौरान इन लोगों के सहयोग को भुलाया नहीं जा सकता है। इनकी समस्याओं को दूर कराने के लिए यूपी सरकार से वार्ता कर हल कराऊंगा। प्रमुख कोल व्यवसायी नियाज अहमद ने मंत्री से शिकायत करते हुए कहां मंडी में कई प्रदेशों से कोयले का आयात निर्यात होता है। लेकिन कोयला लेकर आने वाले चालकों को बेवजह ऑनलाइन चालान काट दिया जा रहा है। वही मंडी से लाखों राजस्व अर्जन करने के बाद शासन प्रशासन समस्याओं को लेकर गंभीर नहीं है। सड़क मरम्मत न होने के कारण गड्डे में तब्दील हो गई है। मंत्री ने सभी समस्याओं को दूर कराने का आश्वासन दिया। इसमें केशर सिंह कुशवाहा,अशोक कुमार,देश दीपक मित्तल, हाजी सिराजुद्दीन, अब्दुल हमीद, हरबंश सिंह, श्यामराज पटेल, परवेज अहमद, हंसराज, वकार अहमद, इरफान खान, नारायण सिंह,राकेश मौर्या आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें