ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीअतिक्रमण अभियान से नाराज ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

अतिक्रमण अभियान से नाराज ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

तहसील प्रशासन की ओर से सरकारी भूमि पर पक्के निर्माण को जेसीबी से ढहाए जाने के विरोध में क्षेत्र के बीकापुर गांव के ग्रामीणों ने गुरुवार को विरोध-प्रदर्शन किया। तहसील प्रशासन पर पहले से कार्रवाई की...

अतिक्रमण अभियान से नाराज ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
चकिया। हिन्दुस्तान संवादThu, 22 Mar 2018 09:15 PM
ऐप पर पढ़ें

तहसील प्रशासन की ओर से सरकारी भूमि पर पक्के निर्माण को जेसीबी से ढहाए जाने के विरोध में क्षेत्र के बीकापुर गांव के ग्रामीणों ने गुरुवार को विरोध-प्रदर्शन किया। तहसील प्रशासन पर पहले से कार्रवाई की सूचना नहीं देने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। मौके पर एसडीएम रामसजीवन मौर्य के निर्देश पर पुलिस ने लाठियां भांजकर ग्रामीणों को खदेड़ दिया। इसके बाद अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई की गई। 

बीकापुर गांव में सार्वजनिक नाली और खाद गड्ढे की भूमि पर रामअचल मौर्य, प्रेमीलाल मौर्य, कल्लू प्रजापति, शत्रुघ्न मौर्य, नंदू विश्वकर्मा, रामदेव विश्वकर्मा, अर्जुन विश्वकर्मा और राधे प्रजापति की ओर से पक्का निर्माण करवा लिया गया था। अतिक्रमण हटाने के लिए तहसील प्रशासन गुरुवार को मौके पर पहुंचा। जेसीबी लगवाकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू हुई। ग्रामीणों ने विरोध करने का प्रयास किया। इस पर उपजिलाधिकारी ने पुलिस बल की मदद से ग्रामीणों को खदेड़वा दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि उपजिलाधिकारी व तहसीलदार ने बिना किसी नोटिस के ही उनके घरों पर बुल्डोजर चलवाने का कार्य किया है, जो न्याय संगत नहीं है। एसडीएम रामसजीवन मौर्य ने बताया कि वर्ष 2000 में ही अतिक्रमणकारियों को कानूनी रूप से तहसील प्रशासन की ओर से बेदखल किया जा चुका था। एक माह पूर्व ही तहसीलदार ने अतिक्रमण खाली करने की नोटिस भी दी थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें