ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीएम्बुलेंसकर्मियों ने किया प्रदर्शन

एम्बुलेंसकर्मियों ने किया प्रदर्शन

एंबुलेंस कर्मचारी संघ ने विभिन्न मांगों के समर्थन में मंगलवार को सीएमओ कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। साथ ही कम्पनी के अधिकारियों पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की। वहीं मांगों से...

एम्बुलेंसकर्मियों ने किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,चंदौलीTue, 25 Feb 2020 10:56 PM
ऐप पर पढ़ें

एंबुलेंस कर्मचारी संघ ने विभिन्न मांगों के समर्थन में मंगलवार को सीएमओ कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। साथ ही कम्पनी के अधिकारियों पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की। वहीं मांगों से सम्बंधित ज्ञापन मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आरके मिश्रा को सौंपा। चेताया मांगों को पूरा नहीं किया गया तो कार्य बहिष्कार कर आंदोलन को विवश होंगे।

एंबुलेंस चालकों ने कहा कि 108, 102 और एएलएस के चालक और पायलटों की सेवा एक कंपनी की ओर से संचालित कर सभी को मानदेय दिया जाता है। लेकिन कई माह से कंपनी के लोग एंबुलेंस कर्मियों के साथ उपेक्षात्मक रवैया अपनाए हुए हैं। इसको लेकर पूर्व में पत्र के माध्यम से शिकायत दर्ज करायी गई थी। इसपर श्रमायुक्त के आधार पर समझौता भी हुआ था। इसके बाद भी कंपनी किसी बात पर तैयार नहीं है। कहा कि जीवन दायनी स्वास्थ्य विभाग 108, 102 एंबुलेंस कर्मचारी संघ और सेवा प्रदाता कंपनी के मध्य हुए अपर श्रमायुक्त के समझ समझौते को नहीं माना जा रहा है। ओवर टाइम का मानदेय भी नहीं दिया जा रहा है। यहीं नहीं पीएफ के रुपये भी छह माह से जमा नहीं किया जा रहा है। इसकी जांच कराई जाए और समझौते के आधार पर बढ़ा मानदेय दिया जाए। यदि मांगों को जल्द पूरा नहीं किया गया तो कार्य बहिष्कार करने को विवश होंगे। सीएमओ डा.आरके मिश्रा ने कर्मियों को आश्वासन देते हुए कहा कि मांगों के बारे में शासन को अवगत करा दिया जाएगा। इस दौरान जितेंद्र कुमार गिरी, मनोज कुमार पांडेय, शिव कुमार यादव, विवेक कुमार तिवारी, कैलाश यादव, राकेश कुमार यादव रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें