ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बुलंदशहरछह रुपये ऑनलाइन कराकर खाते से 25 हजार निकाले

छह रुपये ऑनलाइन कराकर खाते से 25 हजार निकाले

नगर क्षेत्र के एक व्यापारी को साइबर ठगों ने अपना शिकार बना लिया। साइबर ठगों ने व्यापारी को विश्वास में लेकर कोरियर के नाम पर छह रुपये ऑनलाइन...

छह रुपये ऑनलाइन कराकर खाते से 25 हजार निकाले
हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरWed, 29 Nov 2023 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

बुलंदशहर। नगर क्षेत्र के एक व्यापारी को साइबर ठगों ने अपना शिकार बना लिया। साइबर ठगों ने व्यापारी को विश्वास में लेकर कोरियर के नाम पर छह रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कराए और उसके खाते से करीब 25 हजार रुपये निकाल लिए। मैसेज आने पर पीड़ित व्यापारी को ठगी का पता चल सका। नगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नगर कोतवाली में क्षेत्र के मोहल्ला सिविल लाइंस कोठियात निवासी मुकेश गुप्ता ने एसएसपी के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कराई है, जिसमें उन्होंने बताया है कि वह मैसर्स शक्तिमान कृषक सेवा केंद्र के नाम से मंडी फतहगंज में फर्टिलाइजर व पेस्टीसाइड का व्यापार करता है। 16 अगस्त को उसने एक कोरियर पुलिस लाइन रोड स्थित ट्रेकोन कोरियर से एक किलोग्राम पैकेट का माल कर्नाटक के जिला हावेरी स्थित रानी बिन्नूर भिजवाया था। जिसकी सुपुर्दगी 18 अगस्त को होनी थी। 19 अगस्त तक भी डिलीवरी नहीं होने पर कोरियर के कस्टमर केयर हेल्पलाइन नंबर पर कॉल की गई। वहां पर एड्रेस में पिनकोड गलत डाले जाने की जानकारी दी गई। पिनकोड सही करने और उक्त एड्रेस पर माल की डिलीवरी के लिए कस्टमर केयर से बोल रहे अधिकारी ने छह रुपये का ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने को कहा, जिस पर पीड़ित ने आरोपी के बताए नंबर पर छह रुपये भेज दिए। इसके बाद 22 अगस्त को पीड़ित का भेजा गया माल अपने पते पर पहुंच गया। अगले ही दिन यानि 23 अगस्त को पीड़ित के खाते से 25 हजार रुपये अज्ञात शातिर ठग द्वारा निकाल लिए गए। एसपी सिटी/आईपीएस सुरेंद्रनाथ तिवारी ने बताया कि मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें