ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बुलंदशहरचार केंद्रों पर तीन दिसंबर को होगी विद्याज्ञान स्कूल की परीक्षा

चार केंद्रों पर तीन दिसंबर को होगी विद्याज्ञान स्कूल की परीक्षा

बुलंदशहर। विद्या ज्ञान स्कूल की प्रवेश परीक्षा तीन दिसंबर को जिले में चार केंद्रों पर होगी। परीक्षा को कराने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग को जिम्मेदारी...

चार केंद्रों पर तीन दिसंबर को होगी विद्याज्ञान स्कूल की परीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरThu, 30 Nov 2023 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

बुलंदशहर। विद्या ज्ञान स्कूल की प्रवेश परीक्षा तीन दिसंबर को जिले में चार केंद्रों पर होगी। परीक्षा को कराने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग को जिम्मेदारी सौंपी गई है। अलग-अलग केंद्र बनाए गए हैं और इन पर 2930 छात्र पंजीकृत हैं। दो पालियों में यह परीक्षा होगी और इसमें उत्तीर्ण होने वाले छात्रों को निशुल्क शिक्षा दी जाएगी।

बीएसए डा. लक्ष्मीकांत पांडे ने बताया कि विद्या ज्ञान की प्रवेश परीक्षा के लिए नगर के राजकीय इंटर कॉलेज बुलंदशहर, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बुलंदशहर, एमएस इंटर कॉलेज सिकंदराबाद और एसएमजेईसी इंटर कॉलेज खुर्जा को केंद्र बनाया गया है। परीक्षा में 2930 छात्र-छात्रा शामिल होंगे। इसमें 1403 छात्रा और 1527 छात्र शामिल हैं। पहली पाली सुबह 10:30 बजे से शुरू होकर दोपहर 12:30 बजे तक चलेगी इसमें छात्राएं शामिल होंगी। दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर बाद 02-30 बजे से शुरू होकर 04:30 बजे तक चलेगी। इसमें छात्र परीक्षा देंगे। उन्होंने बताया कि परीक्षा को शांतिपूर्वक और नकल रहित कराने की सभी तैयारी पूरी कर ली हैं। राजकीय इंटर कॉलेज बुलंदशहर, ऊंचागांव, अगौता, दानपुर और स्याना ब्लॉक के छात्र-छात्रा शामिल होंगे। राजकीय बालिका कन्या इंटर कॉलेज में लखावटी, जहांगीराबाद, डिबाई और अनूपशहर ब्लॉक के छात्र परीक्षा देंगे। एमएस इंटर कॉलेज सिकंदराबाद में सिकंदराबाद, गुलावठी व बीबीनगर व एसएमजेईसी कॉलेज खुर्जा में खुर्जा, पहासू, अरनिया और शिकारपुर ब्लॉक के छात्र परीक्षा देंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें