ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बुलंदशहरयूपी बोर्ड की प्रयोगात्मक परीक्षाएं तीन फरवरी से होंगी शुरू

यूपी बोर्ड की प्रयोगात्मक परीक्षाएं तीन फरवरी से होंगी शुरू

यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा कराने के लिए बोर्ड ने आदेश जारी कर दिए हैं। स्कूलों में कोविड-19 की गाइड लाइन के बीच तीन से 22 फरवरी तक कॉलेज...

यूपी बोर्ड की प्रयोगात्मक परीक्षाएं तीन फरवरी से होंगी शुरू
हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरSat, 23 Jan 2021 06:21 PM
ऐप पर पढ़ें

बुलंदशहर। संवाददाता

यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा कराने के लिए बोर्ड ने आदेश जारी कर दिए हैं। स्कूलों में कोविड-19 की गाइड लाइन के बीच तीन से 22 फरवरी तक कॉलेज प्रयोगात्मक परीक्षाएं कराएंगे। परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंस का पालन होगा और सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में परीक्षाएं होंगी। सीसीटीवी फुटेज को केंद्र व्यवस्थापक संभालकर रखेंगे।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की इंटरमीडिएट परीक्षाओं को कराने के लिए बोर्ड ने आदेश जारी कर दिए हैं। बताया गया कि तीन फरवरी से परीक्षाएं शुरू होकर 22 तक चलेंगी। सचिव दिव्यकांत शुक्ल द्वारा भेजे गए आदेश में कहा गया कि परीक्षाओं में सोशल डिस्टेंस का पालन होगा। यदि कोई छात्र बुखार, जुकाम या अन्य बीमारी से पीड़ित है तो उसे दूर बैठाया जाए। केंद्रों पर सैनेटाइज की पूरी व्यवस्था होनी चाहिए। छात्र-छात्राओं को मास्क लगाकर कॉलेजों में बुलाया जाए। किसी भी सूरत में केंद्रों पर सोशल डिस्टेंस ना टूटे। बताया गया कि सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में परीक्षाएं होंगी और केंद्र व्यवस्थापकों को फुटेज सुरक्षित रखनी होगी। डीआईओएस शिवकुमार ओझा ने बताया कि बोर्ड के आदेश मिल गए हैं। प्रयोात्मक परीक्षाओं को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। बोर्ड से जो गाइड लाइन आई है उसी के अनुरूप परीक्षाएं होंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें