ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बुलंदशहरबुलंदशहर के तुषार को 500 में से 500 अंक मिले

बुलंदशहर के तुषार को 500 में से 500 अंक मिले

बुलंदशहर के तुषार को में से 500 अंक

बुलंदशहर के तुषार को 500 में से 500 अंक मिले
हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरTue, 14 Jul 2020 03:14 AM
ऐप पर पढ़ें

सीबीएसई ने सोमवार को इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। 91.7 फीसदी जिले का रिजल्ट रहा है। नगर के यमुनापुरम स्थित डीपीएस ने जिले को तीनों टॉपर दिए हैं। मानविकी वर्ग में विद्यालय के छात्र तुषार सिंह ने सभी पांच विषयों में 100 में से 100 अंक लाकर जिला टॉप किया है। रिजल्ट आने के बाद मेधावियों ने स्कूलों में जमकर जश्न मनाया है। इस बार भी बेटियों का उत्तीर्ण होने का ग्राफ 94.5 फीसदी रहा है। रिजल्ट देखकर छात्र-छात्राएं काफी खुश हैं।

कोरोना वायरस के चलते सीबीएसई को इस बार कई विषयों की परीक्षाएं स्थगित करनी पड़ी थीं। करीब दो माह की देरी से इंटरमीडिएट का रिजल्ट आया है। परीक्षा परिणाम में नगर के यमुनापुरम स्थित डीपीएस स्कूल का जलवा रहा है। विद्यालय के छात्र तुषार सिंह ने सभी पांचों विषयों में 100 में से 100 अंक लाकर जिला टॉप किया है। इसी विद्यालय की छात्रा साक्षी और अक्षिता तेवतिया ने 499 अंक लाकर 99.8 फीसदी अंकों के साथ संयुक्त रूप से जिले में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। इसके अलावा डीपीएस की ही छात्रा देव्यानी चौधरी 498 अंक प्राप्त कर 99.6 अंकों के साथ जिले में तीसरे स्थान पर रही हैं।

विज्ञान वर्ग में खुर्जा के महाराजा अग्रसैन स्कूल के छात्र भव्य अग्रवाल ने 99.2 प्रतिशत अंक लाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इसके अलावा वाणिज्य वर्ग में डीपीएस की छात्रा सताक्षी सिंह ने 98.6 फीसदी अंक लाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। पिछले वर्ष के मुकाबले जिले में इंटरमीडिएट का रिजल्ट सात फीसदी बढ़ा है। 89.9 फीसदी लड़के तो 94.5 फीसदी लड़कियां पास हुई हैं। रिजल्ट आने के बाद स्कूलों में पहुंचकर छात्र-छात्राओं ने जमकर जश्न मनाया। औसत अंकों के आधार पर छात्र-छात्राओं को सीबीएसई ने खूब नंबर दिए हैं। डीपीएस के प्रधानाचार्य हरि शंकर वशिष्ठ, रैनेसा स्कूल के मुख्य प्रशासक अभिराग शर्मा, आजाद स्कूल के चेयरमैन वासिक आजाद, शारिक आजाद, संतोष इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन प्रशांत गर्ग और सेंट आरजे स्कूल के चेयरमैन सौरभ पचौरी ने सभी उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को बधाई दी है।

बुलंदशहर: सीबीएसई की इंटरमीडिएट परीक्षा में डीपीएस के तुषार सिंह ने जनपद टॉप कर परिजनों का नाम रोशन किया है। तुषार को आर्ट स्ट्रीम में 500 में से 500 अंक मिले हैं। आर्ट स्ट्रीम में तुषार सिंह ने इंग्लिश, हिस्ट्री, जियोग्राफी, पोलिटिकल साइंस और फिजिकल एजुकेशन में 100 में से 100 अंक हासिल किये हैं। तुषार दिल्ली यूनिवर्सिटी से हिस्ट्री ऑनर्स के बाद सिविल सेवा की परीक्षा की तैयारी करेंगे। तुषार के पिता डॉक्टर ओपी सिंह खुर्जा के एनआरईसी कालेज में प्रोफेसर हैं, जबकि मां किरण भारती इंटर कालेज में लेक्चरर हैं। तुषार ने बताया कि वह 6 से 7 घण्टा पढ़ाई करता था। बिना शेड्यूल के पढ़ाई करता था मतलब किसी दिन 4 घण्टा तो किसी दिन आठ घंटे स्टडी करता था। तुषार ने सफलता के पीछे अपने टीचर्स और पेरेंट्स का हाथ और आशीर्वाद बताया है।

आईएएस बनकर नाम रोशन करना चाहता हूं: तुषार

बुलंदशहर: नगर के यमुनापुरम निवासी डीपीएस के छात्र तुषार सिंह ने सभी विषयों में शत प्रतिशत अंक लाकर जिला टॉप किया है। तुषार के पिता डा. ओपी सिंह एनआरईसी डिग्री कॉलेज खुर्जा में एसोसिएट प्रोफेसर हैं। माता किरन भारती भी शिक्षिका हैं। तुषार बताते हैं कि आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं। इस सफलता के लिए उन्होंने रात दिन पढ़ाई की और माता-पिता ने उनका पूरा सहयोग किया। सभी विषयों में शत-प्रतिशत अंक मिले हैं इसे लेकर तुषार काफी खुश हैं। उन्होंने बताया कि अब वह आईएएस की तैयारी की तरफ अपना रूख करेंगे। बेटे की सफलता पर माता-पिता के साथ-साथ परिवार के अन्य लोग भी बहुत खुश हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें