DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › बुलंदशहर › तीसरी लहर:बुलंदशहर में 9 राज्यों से आने वालों की निगरानी
बुलंदशहर

तीसरी लहर:बुलंदशहर में 9 राज्यों से आने वालों की निगरानी

हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरPublished By: Newswrap
Sun, 01 Aug 2021 03:50 AM
तीसरी लहर:बुलंदशहर में 9 राज्यों से आने वालों की निगरानी

कोरोना की दूसरी लहर का संक्रमण थमने के बाद विदेश से लोगों का आवागमन शुरू हो गया है। अब तीसरी लहर की आशंका को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ी हुई हैं। इसी को लेकर अब स्वास्थ्य विभाग ने विदेश से आने वालों की निगरानी शुरू कर दी है। इसमें तीसरी लहर से प्रभावित 9 राज्यों से जनपद में आने वालों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमण की तीसरी लहर को रोकने के लिए जरूरी प्रयास शुरु कर दिए हैं। बॉर्डर सीमाओं के साथ रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर कोरोना की आरटीपीसीआर और एंटीजन किट से जांच शुरु कर दी गई है। वहीं अब विदेश से आने वालों की निगरानी भी शुरु कर दी हैं। स्वास्थ्य अफसरों के मुताबिक मणिपुर, सिक्किम, मिजोरम, नागालैंड, केरल, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा ओर महाराष्ट्र के लोगों की जांच की जाएगी। रिपोर्ट नेगेटिव मिलने के बाद ही घर भेजा जाएगा। यदि कोई विदेश से आने के बाद छिपने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। संक्रमण को रोकने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। यह अभियान 15 अगस्त तक चलेगा।

कोट----

विदेश से आने वालों की निगरानी शुरू कर दी है। सभी की एंटीजन और आरटीपीसीआर से जांच की जा रही है। बिना जांच के किसी को प्रवेश नहीं मिलेगा।

- डॉ. विनय कुमार, सीएमओ

जनपद में विदेश और कोरोना प्रभावित राज्यों से आने वालों पर स्वास्थ्य विभाग को नजर रखने के निर्देश दिए हैं। उन सभी की जांच कराई जा रही है।

-रविन्द्र कुमार, डीएम

संबंधित खबरें