DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › बुलंदशहर › जेवर एयरपोर्ट के तेज कार्य ने बढ़ाये भूमियों के दाम
बुलंदशहर

जेवर एयरपोर्ट के तेज कार्य ने बढ़ाये भूमियों के दाम

हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरPublished By: Newswrap
Sun, 01 Aug 2021 06:00 PM
जेवर एयरपोर्ट के तेज कार्य ने बढ़ाये भूमियों के दाम

जेवर में एयरपोर्ट बनने की गति को तेज होता देख खुर्जा और सिकंद्राबाद में निजी कंपनियों ने आना शुरू कर दिया है। जिससे सड़क किनारे स्थित भूमियों के दाम बढ़ गए हैं। 10 लाख रुपये बीघा बिकने वाली जमीन के दाम अब 40 लाख रुपये बीघा तक अधिक हो गए हैं।

खुर्जा से महज 30 और सिकंद्राबाद से 40 किलोमीटर दूर जेवर में एयरपोर्ट बन रहा है। जिसके लिए चल रहा कार्य प्रगति की ओर है। इसके क्रमबद्ध बीते कुछ दिनों पूर्व नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर के लिए नागरिक उड्डयन विभाग तथा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड(नायल) के बीच मुख्यमंत्री की उपस्थति में 1,334 हेक्टेयर भूमि के लीज एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए गए। जिसके बाद से जेवर एयरपोर्ट का कार्य तेज हो गया।

इसको देखते हुए निजी कंपनियों ने भूमि खरीदने के लिए किसानों से संपर्क किया। जिसके चलते खुर्जा क्षेत्र में गांव सौंदा हबीबपुर, भादवा, सारंगपुर, गंगथला, जाहिदपुर, फिरोजपुर, शाहपुर, जहांगीरपुर सहित करीब 12 गांवों की भूमि के दाम बढ़ गए हैं। यहां पर पूर्व में दस लाख रुपये बीघा बिकने वाली जमीन के दाम 40 लाख रुपये बीघा हैं।

वहीं सिकंद्राबाद क्षेत्र के गांव झाझर में भूमि के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है। यहां भी पूर्व में दस लाख रुपये बीघा में बिकने वाली जमीन के दाम अब 35 लाख रुपये बीघा से अधिक हो गए हैं।

कोट:-

जेवर ऐयरपोर्ट का कार्य तेज होता देख कई निजी कंपनियों ने भूमि खरीदने के लिए किसानों से संपर्क किया है। जिसके बाद भूमियों के दामों में बढ़ोत्तरी आई है।

-अरब सिंह, निवासी गांव सारंगपुर

निजी कंपनियां आ रही हैं। भूमि खरीदने के लिए किसानों से संपर्क कर रहीं है। इच्छुक किसानों ने अपनी भूमि की चार दिवारी कर दी है। जिससे जगह की पहचान और पैमाईश सही प्रकार हो सके। जमीनों के दाम बढ़ गए हैं।

-चमन चौधरी, निवासी गांव भादवा

संबंधित खबरें