ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बुलंदशहरमहिला से बच्चे को लेकर चाइल्ड लाइन में भेजा

महिला से बच्चे को लेकर चाइल्ड लाइन में भेजा

महिला कल्याण चेतना समिति की अध्यक्ष से बाल कल्याण समिति ने बच्चे को ले लिया...

महिला से बच्चे को लेकर चाइल्ड लाइन में भेजा
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरMon, 02 Aug 2021 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

महिला कल्याण चेतना समिति की अध्यक्ष से बाल कल्याण समिति ने बच्चे को ले लिया है। मामले में सीडब्ल्यूसी अपने स्तर से जांच कर रही है। बच्चे को फिलहाल चाइल्ड लाइन में रखा गया है। गत दिनों समिति की अध्यक्ष महाराष्ट्र से उस बच्चे को लेकर बुलंदशहर आई थी और और उसका पालन पोषण कर रही थी। समिति अब बच्चे की देख-रेख करेगी ।

महिला कल्याण चेतना समिति की अध्यक्ष रंजना अग्रवाल गत दिनों से महाराष्ट्र से लेकर आई थी। कई दिनों से बच्चा उनके पास था।

मामले में जब सीडब्ल्यूसी को बच्चे के बारे में पता चला तो उन्होंने बच्चे को समिति की अध्यक्ष से ले लिया है। सीडब्ल्यूसी की मानें तो यदि कोई बच्चे को गोद लेता है तो सारा या फिर कारा पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होता है और फिर सीडब्ल्यूसी इस मामले में अपनी जांच कर बच्चे को संबंधित को देती है। बताया गया कि समिति की अध्यक्ष द्वारा इस कानून को पूरा नहीं किया गया और ना ही उन्होंने सारा या फिर कारा पर रजिस्ट्रेशन भी नहीं किया था।

ऐसे में बच्चे को ले लिया गया है। सीडब्ल्यूसी की अध्यक्ष डा. अंशु बंसल ने बताया कि यदि बच्चे को गोद लेने की प्रक्रिया को पूरा किया जाता है तो बच्चे को रंजना अग्रवाल को दे दिया जाएगा। फिलहाल बच्चा सीडब्ल्यूसी की देख-रेख में है। पूरे मामले में समिति अपने स्तर से जांच कर रही है। यदि उनके द्वारा नियमों को पूरा नहीं किया जाता है तो फिर इस पर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा।

epaper