DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बुलंदशहर  ›  ब्लैक फंगस के महिला में मिले लक्षण, अलीगढ़ रेफर

बुलंदशहरब्लैक फंगस के महिला में मिले लक्षण, अलीगढ़ रेफर

हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:11 PM
ब्लैक फंगस के महिला में मिले लक्षण, अलीगढ़ रेफर

बुलंदशहर। संवाददाता

जिले में एक और मरीज में ब्लैक फंगस के संदिग्ध लक्षण मिले हैं। जिला अस्पताल में पहुंची शहर निवासी एक महिला में ब्लैक फंगस के लक्षण दिखने पर अलीगढ़ रेफर कर दिया है। जिले में अब तक पांच में ब्लैक फंगस की पुष्टि हो चुकी है। इसमें एक की मौत हो गई है और चार संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आनी बाकी है।

शहर निवासी एक महिला करीब एक महीने पहले पॉजिटिव हुई थी। इसके बाद नियमित उपचार के करीब 14 दिनों बाद रिपोर्ट नेगेटिव आई। कोरोना से ठीक होने के बाद से ही आंखे लाल होने लगी। इसके बाद धीरे-धीरे आईलेट्स पर सूजन आने लगी। पिछले करीब 15 दिनों से यह समस्या हो रही थी। मंगलवार को वह जिला अस्पताल की ओपीडी में पहुंची। जहां नेत्र सर्जन डॉक्टर मनीषा बंसल ने जांच के बाद इसकी सूचना अस्पताल प्रशासन को दी गई। ब्लैक फंगस के संदिग्ध मरीज की सूचना पर सीएमएस द्वारा गठित तीन सदस्यीय विशेषज्ञ की टीम (नेत्र चिकित्सक, ईएनटी और चर्म रोग विशेषज्ञ) द्वारा जांच की गई।

कोट--

शहर निवासी एक महिला मंगलवार को जिला अस्पताल पहुंची। महिला द्वारा परेशानी बताने पर ब्लैक फंगस के संदिग्ध लक्षण दिखे। जिसके बाद उसे हायर मेडिकल सेंटर रेफर कर दिया। परिजन उसे अलीगढ़ को ले गए।

- डॉ. राजीव प्रसाद, सीएमएस

संबंधित खबरें