ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बुलंदशहरप्रदर्शनी में छात्रों ने बनाए विज्ञान के मॉडल

प्रदर्शनी में छात्रों ने बनाए विज्ञान के मॉडल

बुलंदशहर। नगर के अनूपशहर रोड स्थित छत्रपति शिवाजी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में गुरुवार को विज्ञान प्रदर्शनी में छात्रों ने प्रतिभा दिखाई। एक...

प्रदर्शनी में छात्रों ने बनाए विज्ञान के मॉडल
हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरThu, 30 Nov 2023 10:55 PM
ऐप पर पढ़ें

बुलंदशहर। नगर के अनूपशहर रोड स्थित छत्रपति शिवाजी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में गुरुवार को विज्ञान प्रदर्शनी में छात्रों ने प्रतिभा दिखाई। एक से बढ़कर एक विज्ञान के मॉडल छात्रों ने बनाकर उपस्थित लोगों को आश्वचार्य चकित कर दिया। मॉडल के माध्यम से छात्रों ने पर्यावरण का संदेश दिया।

विज्ञान प्रदर्शनी का शुभारंभ मुख्य अतिथि भाजपा सहकारिता के प्रदेश संयोजक, जिला सहकारी बैंक चेयरमैन डीके शर्मा, स्कूल के उपाध्यक्ष मुकेश अग्रवाल व प्रबंधक मनोज बेरी ने फीता काटकर किया। विज्ञान विभाग से भारती शर्मा व सुबीन गुप्ता ने अतिथियों का स्वागत किया। इस दौरान डीके शर्मा ने बताया कि जगदीश चंद्र बसु भारत के वरिष्ठ वैज्ञानिक थे। पौधों में जीवन है तथा विद्युत चुंबकीय तरंगों के द्वारा सिंग्नल को एक जगह से दूसरे जगह पर भेजने की तकनीकी का पता भी इन्हीं के द्वारा लगाया गया था। छात्रों को उनके जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना चाहिए। प्रदर्शनी में भाग लेने से छात्र-छात्राओं का जहां मानसिक विकास होता है। छात्रों ने विभिन्न प्रकार के विज्ञान मॉडल बनाकर अतिथियों को उनके बारे में विस्तार से बताया। प्रबंधक ने छात्रों को ऐसी प्रदर्शनी में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। प्रधानाचार्य रमेश सिंह ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें