DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बुलंदशहर  ›  सिकंदराबाद में आंधी बारिश ने मचाई तबाही ,भारी नुकसान

बुलंदशहरसिकंदराबाद में आंधी बारिश ने मचाई तबाही ,भारी नुकसान

हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:00 PM
सिकंदराबाद में आंधी बारिश ने मचाई तबाही ,भारी नुकसान

सिकंदराबाद।संवाददाता

सोमवार देर रात आई तेज आंधी और बारिश ने क्षेत्र में जमकर तबाही मचाई ।आंधी से क्षेत्र में दो दर्जन से अधिक विद्युत पोल और पेड़ टूट गए ।

जिससे पूरे नगर और औद्योगिक क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति ठप हो गयी।दनकौर रोड पर पेड़ विद्युत लाइन पर गिर गए जिससे नोएडा सिकंदराबाद मार्ग अवरुद्ध हो गया। कई घंटे बाद वाहनों का आवागमन सुचारू हो पाया।

सोमवार की रात करीब दो बजे अचानक से मौसम ने करवट ली ।और तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई। तेज आंधी ने जमकर क्षेत्र में कहर बरपाया ।जिससे विद्युत लाइन क्षतिग्रस्त हो गई और पेड़ टूट कर गिर गए में बदलाव आया।लोगों के घर दुकानों में पडे टीन शेड भी उड़ गये। हाईवे और मार्गों पर लगे साइन बोर्ड भी टूट कर नीचे गिर गए ।जिनकी चपेट में आने से वाहन बाल बाल बचे। दनकौर-सिकंदराबाद नोएडा मार्ग पर नगर क्षेत्र में पेड़ों के विद्युत लाइनों पर टूट कर गिरने से कई पोल टूट गए और विद्युत लाइन क्षतिग्रस्त हो गई ।जिससे मार्ग कई घंटे अवरुद्ध रहा। आंधी में विद्युत पुल टूटने से पूरे नगर क्षेत्र और औद्योगिक क्षेत्र की आपूर्ति ठप रही। दूसरी और ग्रामीण क्षेत्रों में भी विद्युत पोल टूटने से आपूर्ति ठप रहे। ग्रामीण क्षेत्रों में पेड़ भी काफी संख्या में उखड़े और टूट गए हैं ।एसडीओ पावर कारपोरेशन नितिन वर्मा ने बताया कि करीब 25 सेअधिक विद्युत पोल टूट गए हैं ।जिससे लाइनें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। टीमें लगी हुई हैं ।देर शाम तक विद्युत आपूर्ति सुचारू करने के प्रयास किए जा रहे हैं। पुल टूटने और लाइनों के क्षतिग्रस्त होने से लाखों का नुकसान पावर कॉरपोरेशन को हुआ है।

संबंधित खबरें