DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बुलंदशहर  ›  अपराधियों का रिकॉर्ड खंगालें, शस्त्र होने पर लाईसेंस करें निरस्त : डीएम

बुलंदशहरअपराधियों का रिकॉर्ड खंगालें, शस्त्र होने पर लाईसेंस करें निरस्त : डीएम

हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरPublished By: Newswrap
Sun, 24 Jan 2021 05:01 PM
अपराधियों का रिकॉर्ड खंगालें, शस्त्र होने पर लाईसेंस करें निरस्त : डीएम

बुलंदशहर। संवाददाता

कलक्ट्रेट सभागार में डीएम रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में शांति एवं कानून व्यवस्था की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें डीएम ने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

डीएम ने कहा कि आगामी पंचायत निर्वाचन को देखते हुए अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत गांव से सूचनायें संकलित किया जाए। आपराधिक इतिहास एवं घटनाओं को दृष्टिगत रखते हुए प्रत्येक थाने के गांव को कैटेगिरीवार निर्धारित करते हुए सूची तैयार कर लें। प्रत्येक थाने के टॉप 50 आपराधियों की सूची लेते हुए यह परीक्षण कर लिया जाये कि उनके पास कोई शस्त्र लाईसेंस तो नहीं है। यदि शस्त्र लाईसेंस पाया जाये तो निरस्तीकरण की कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। उन्होंने विगत चुनावों में हुई घटनाओं को भी संज्ञान लेकर निरोधात्मक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। वर्तमान में जिन ग्रामों में आईजीआरएस अथवा अन्य माध्यमों से मतदाता सूची में नाम घटाने/बढ़ाने संबंधी शिकायतें प्राप्त हो रही हैं तो ऐसी शिकायतों का भी संज्ञान लिया जाये। ऐसे ग्रामों में भी तनाव अथवा चुनावी प्रतिद्वन्दता के दृष्टिगत विशेष सतर्कता बरती जाये। जिला आबकारी अधिकारी से कहा कि जनपद की आबकारी की दुकानों की बिक्री की तुलनात्मक समीक्षा कर लें, जिन क्षेत्रों में सरकारी ठेकों के माध्यम से शराब की बिक्री में कमी आना पाया जाये उन क्षेत्रों में अधिक सतर्कता बरती जायें क्योंकि ऐसे क्षेत्रों अनाधिकृत शराब बिक्री की संभावना बढ़ जाती है। पुलिस विभाग के अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया गया कि कुख्यात अपराधियों के विरूद्ध शस्त्र लाईसेंस निरस्तीकरण, गुंडा एक्ट एवं गैंगस्टर एक्ट में कार्यवाही त्वरित गति से सुनिश्चित की जाये। इस मौके पर एसएसपी संतोष कुमार सिंह, एसडीएम प्रशासन सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

संबंधित खबरें