DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › बुलंदशहर › ओ-नेगेटिव ब्लड डोनेट कर बचाई युवक की जान
बुलंदशहर

ओ-नेगेटिव ब्लड डोनेट कर बचाई युवक की जान

हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरPublished By: Newswrap
Sun, 01 Aug 2021 05:41 PM
ओ-नेगेटिव ब्लड डोनेट कर बचाई युवक की जान

सामाजिक संस्था राष्ट्रीय चेतना मिशन के अध्यक्ष ने एक 18 वर्षीय युवक के किडनी ट्रांसप्लांट सर्जरी के लिए ओ-नेगेटिव ब्लड की व्यवस्था कराई। अपोलो हॉस्पिटल के लिए पांच लोगों ने पहुंचकर ब्लड डोनेट किया।

सामाजिक संस्था राष्ट्र चेतना मिशन के अध्यक्ष हेमन्त सिंह ने बताया कि शहर निवासी देवासन अग्रवाल का इकलौता बेटा 18 वर्षीय ऋषभ अग्रवाल की किडनी गंभीर रोगों के कारण पूरी तरह खराब हो गई। पिछले दो वर्षों से किडनी के गंभीर रोगों से पीड़ित है। किडनी खराब हो जाने पर उसकी मां की किडनी का ट्रांसप्लांट किया जा रहा है। इसके लिए ओ-नेगेटिव ब्लड की आवश्यकता पड़ रही थी। काफी तलाशने के बाद भी ब्लड नहीं मिल पा रहा था।

जिसके बाद परिजनों ने राष्ट्रीय चेतना मिशन के सदस्यों से संपर्क किया। जिसके बाद मां और पुत्र, दोनों की सर्जरी के लिए कुल 5 यूनिट ब्लड की आवश्यकता पड़ने पर पति-पत्नी अशोक कुमार शर्मा व अनीता शर्मा निवासी प्रेम नगर, शिवम चौधरी निवासी ग्राम भट्टा, जिला गौतमबुद्ध नगर सहित मोहल्ला साठा निवासी दो भाइयों गौरव अग्रवाल व सौरभ अग्रवाल समेत कुल 5 लोगों ने अपोलो हॉस्पिटल में ब्लड डोनेट किया।

उन्होंने बताया कि बीते 2 वर्षों में कई बार ऋषभ के डायलिसिस प्रक्रिया व हीमोग्लोबिन कम होने पर भी उनकी टीम के रक्तदाताओं द्वारा ओ-नेगेटिव की व्यवस्था कराई। आगे भी आवश्यकतानुसार पूरी सहायता की जाएगी। परिजनों ने पूरी टीम का आभार व्यक्त किया।

संबंधित खबरें