DA Image
5 मार्च, 2021|7:47|IST

अगली स्टोरी

रेप पीड़िता को जिंदा जलाने में 20-20 हजार के इनामी दंपति गिरफ्तार

default image

बुलंदशहर । संवाददाता

जहांगीराबाद कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में रेप पीड़िता किशोरी को जिंदा जलाने के मामले में फरार चल रही मुख्य आरोपी दम्पति को कोतवाली पुलिस ने चार राज्यों की खाक छानने के बाद जहांगीराबाद कोतवाली क्षेत्र से ही गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार की गई दम्पत्ति पर एसएसपी ने घटना के तीन दिन बाद 20-20 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया था। पुलिस ने गिरफ्तार दम्पत्ति का चालान कर दिया है।

बताते चलें कि कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में एक रेप पीड़िता किशोरी को जिंदा जलाए जाने का मामला सामने आया था। विगत 17 नवम्बर को घटित इस घटना से पूरे गांव सहित पुलिस प्रशासन में भी हड़कम्प मच गया था। पीड़ित किशोरी ने हायर सेंटर में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया था। किशोरी के साथ हुए रेप के मामले में परिजनों ने स्थानीय पुलिस पर कार्यवाही न करने के गम्भीर आरोप भी लगाए थे। जिसके बाद जिला मुख्यालय पर तैनात अधिकारियों ने गांव का रुख किया था।

मामले में सीओ अनूपशहर, हलका इंचार्ज व बीट आरक्षी को निलंबित व कोतवाली प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया था। इस पूरे घटनाक्रम के बाद फजीहत होती देख स्थानीय पुलिस ने घटना के सम्बंध में मृतका के पिता द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए पांच आरोपियों को जेल भेज दिया था। जबकि किशोरी को जिंदा जलाए जाने के मामले में मुख्य आरोपी दम्पत्ति फरार हो गए थे। घटना के तीसरे दिन एसएसपी ने फरार दम्पति पर 20-20 हजार रुपए का ईनाम घोषित कर दिया था। फरार दम्पत्ति की गिरफ्तारी को लेकर स्थानीय पुलिस व कार्यवाहक सीओ ने चार राज्यों में दम्पत्ति को तलाश करने का दावा किया था। स्थानीय पुलिस का दावा है कि मुखबिर की सूचना पर रविवार की देर रात नगर के चांदौक दोराहे के निकट ईनामी दम्पत्ति को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया। गिरफ्तार की गई मुख्य आरोपी दम्पत्ति काजल उर्फ पूनम पत्नी संजय व संजय पुत्र श्यामलाल निवासी धामनी कोतवाली जहांगीराबाद का चालान कर दिया है।

कोट

मुखबिर की सूचना पर ईनामी दम्पति को नगर के चांदौक दोराहे से गिरफ्तार कर चालान कर दिया गया है।

-रमाकांत यादव, कोतवाली प्रभारी जहाँगीराबाद।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Reward couple of 20-20 thousand arrested for burning rape victim alive