ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश बुलंदशहरनसबंदी करने से किया मना, महिलाओं का प्रदर्शन

नसबंदी करने से किया मना, महिलाओं का प्रदर्शन

मंगलवार को नसबंदी शिविर में महिलाओं ने खूब हंगामा मचाया। शिविर में करीब 20 महिलाओं की पूरी तैयारी के बाद भी महिला चिकित्सक ने ऐन वक्त पर नसबंदी करने...

नसबंदी करने से किया मना, महिलाओं का प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरTue, 14 May 2024 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मंगलवार को नसबंदी शिविर में महिलाओं ने खूब हंगामा मचाया। शिविर में करीब 20 महिलाओं की पूरी तैयारी के बाद भी महिला चिकित्सक ने ऐन वक्त पर नसबंदी करने से इंकार कर दिया। उन्हें वापस लौटने को कहा गया तो महिलाएं भड़क उठी। मामला इस कदर गर्माया कि पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा।

नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में मंगलवार को आयोजित नसबंदी शिविर में महिलाओं ने महिला चिकित्सक से नाराजगी जताते हुए जमकर हंगामा किया। सुबह दस बजे शिविर शुरू होने पर अस्पताल में महिलाओं का जमावड़ा लगना शुरू हो गया था। जिसमे 20 महिलाओं ने अपना पंजीकरण कराया। जिसमे पंजीकरण के साथ साथ महिलाओं के आपरेशन करने के लिए जांच के साथ-साथ सभी औपचारिकताएं कराई गई। महिलाओं का आरोप है कि अस्पताल में मौजूद महिला चिकित्सक ने उनका आपरेशन करने से मना कर दिया। जिसके बाद गुस्साई महिलाओं ने महिला चिकित्सक के कमरे का ताला बंद कर जमकर हंगामा कांटा। सूचना मिलते ही कोतवाली प्रभारी शैलेंद्र प्रताप सिंह अन्य पुलिस कर्मियों के साथ अस्पताल पहुंच गए। जहां उन्होंने गुस्साईं महिलाओं को समझा बुझाकर महिला चिकित्सक के दरवाजे का ताला खुलवाया। पुलिस द्वारा समझाने के बाद भी महिला चिकित्सक द्वारा मात्र चार महिलाओं की ही नसबंदी का आपरेशन किया गया। जबकि शेष बची महिलाओं की जांच रिपोर्ट में कमी बता कर उन्हे वापस भेज दिया गया। जिससे ऑपरेशन कराने आई महिलाओं में रोष व्याप्त है।

----

कोट -

महिला चिकित्सक से कई बार ऑपरेशन करने का अनुरोध किया गया था। कार्यवाही के लिए सीएमओ को रिपोर्ट प्रेषित की जा रही है।

- विपिन कुमार, सीएचसी प्रभारी स्याना

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।