DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बुलंदशहर  ›  आंधी-बारिश से जिला अस्पताल समेत 600 गांवों की बिजली गुल

बुलंदशहरआंधी-बारिश से जिला अस्पताल समेत 600 गांवों की बिजली गुल

हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:00 PM
आंधी-बारिश से जिला अस्पताल समेत 600 गांवों की बिजली गुल

बुलंदशहर। संवाददाता

आंधी-बारिश के बाद सोमवार देर रात जगह-जगह पेड़ गिरने से लाइन टूटकर गिरने और पोल टूटने से सप्लाई ठप हो गई। जिला अस्पताल और शहर समेत 800 से अधिक गांवों की सप्लाई 20 घंटे से ज्यादा प्रभावित रही। शहर समेत देहात क्षेत्रों में मंगलवार शाम तक भी सप्लाई सुचारु नहीं हो सकी। उपभोक्ताओं को पेयजल संकट समेत गर्मी का सितम झेलना पड़ा।

सोमवार देर रात बारिश के बाद यमुनापुरम में बिजली के पोल टूटकर गिर गए। वहीं अरनियां, बहलीमपुरा, शिकारपुर, डिबाई आदि क्षेत्रों में लाइनों पर पेड़ टूटकर गिर गए। जिसके चलते लाइन टूट गई। इसके अलावा 33 केवीए की लाइनों में भी ब्रेकडाउन हो गया। जिसके चलते जिलेभर की सप्लाई ठप हो गई। लगातार 20 घंटे से भी ज्यादा सप्लाई प्रभावित रही। मंगलवार सुबह लोगों को पेयजल संकट से जूझना पड़ा। वहीं दोपहर के समय उमस भरी गर्मी में लोगों का हाल बेहाल रहा। पावर कॉरपोरेशन के अफसर-कर्मचारी मंगलवार सुबह से लेकर शाम तक लाइनों को दुरुस्त करने में जुटे रहे, लेकिन देर शाम तक भी सप्लाई सुचारु नहीं हो सकी। बिजली सप्लाई को लेकर उपभोक्ता बिजलीघर पर फोन मिलाते रहे, लेकिन फोन नहीं उठे। कहीं बिजली घर के नंबर भी स्विच ऑफ रहे।

- जिला अस्पताल में भी ठप रही सप्लाई

आंधी बारिश के कारण जिला अस्पताल की सप्लाई भी ठप रही। ऑफिस के कामकाज और मरीजों के लिए दिनभर अस्पताल में जेनरेटर चलता रहा। सप्लाई के बारे में पता करने पर लोकल फाल्ट होना बताया गया।

कोट--

आंधी-बारिश से लाइनों पर पेड़ टूटने के कारण सप्लाई प्रभावित हुई है। कर्मचारी लगे हुए हैं। जल्द सप्लाई सुचारु करा दी जाएगी। आंधी-बारिश से कॉरपोरेशन को काफी नुकसान हुआ है।

- अवधेश कुमार सिंह, चीफ इंजीनियर

संबंधित खबरें