DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › बुलंदशहर › पावर कॉरपोरेशन : अस्थाई कनेक्शन देने के मामले में घिरे सिकंदराबाद एक्सईएन
बुलंदशहर

पावर कॉरपोरेशन : अस्थाई कनेक्शन देने के मामले में घिरे सिकंदराबाद एक्सईएन

हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरPublished By: Newswrap
Wed, 15 Sep 2021 04:11 AM
पावर कॉरपोरेशन : अस्थाई कनेक्शन देने के मामले में घिरे सिकंदराबाद एक्सईएन

पावर कॉरपोरेशन में नोएडा में तैनाती के दौरान अस्थाई कनेक्शन देने के मामले में घिरे सिकंदराबाद एक्सईएन का वाराणसी तबादला हो गया है। पूरे मामले में शासन स्तर से जांच चल रही है। वहीं, चीफ इंजीनियर ने एक्सईएन को रिलीव करने की तैयारी शुरू कर दी है।

बुलंदशहर के सिकंदराबाद के डिवीजन-प्रथम में तैनात एक्सईएन शिवकुमार पर नोएडा में तैनात के दौरान अस्थाई कनेक्शन में गड़बड़ी करने के आरोप लगे हैं। बताया गया है कि जुलाई 2019 से अस्थाई कनेक्शन देने के मामले में जांच चल रही थी। यह जांच जून 2021 तक की गई। इसके बाद एमडी से शिकायत होने के बाद पावर कॉरपोरेशन ने टीम गठित कर जांच शुरु कराई थी। इसके अलावा पावर कारपोरेशन प्रबंधन को लगातार शिकायतें मिल रहीं थीं कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अस्थायी बिजली कनेक्शन के मामलों में तमाम तरह की अनियमितताएं बरती जा रही हैं। कुछ अभियंताओं की मिलीभगत से बिना मीटर, खराब मीटर, उपभोग से कम स्वीकृत लोड और भुगतान न होने पर भी अस्थायी कनेक्शन बरकरार रखकर डिस्काम को करोड़ों रुपये का चूना लगाया जा रहा है। इतना ही नहीं अस्थायी कनेक्शन देने में उपभोक्ताओं का शोषण भी किया जा रहा है। अब शासन स्तर से प्रशासनिक आधार पर एक्सईएन शिवकुमार का तबादला पूर्वांचल में वाराणसी किया गया है। इसके साथ ही पूरे मामले में अभी जांच चल रही है।

कोट--

नोएडा में अस्थाई कनेक्शन को लेकर कोई मामला है। पूरे मामले में शक्ति भवन और नोएडा से कार्रवाई की जा रही है। यहां अन्य कोई मामला मेरे संज्ञान में नहीं है।

- अवधेश कुमार सिंह, चीफ इंजीनियर पावर कॉरपोरेशन

संबंधित खबरें