ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश बुलंदशहरजिला कारागार में अधिकारियों और बंदियों ने किया योग

जिला कारागार में अधिकारियों और बंदियों ने किया योग

जिला कारागार में शुक्रवार को 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को निर्धारित थीम ‘स्वयं और समाज के लिए योग‘/ महिला सशक्तिकरण के लिए योग के अंतर्गत...

जिला कारागार में अधिकारियों और बंदियों ने किया योग
default image
हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरSat, 22 Jun 2024 12:20 AM
ऐप पर पढ़ें

जिला कारागार में शुक्रवार को 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को निर्धारित थीम ‘स्वयं और समाज के लिए योग‘/ महिला सशक्तिकरण के लिए योग के अंतर्गत बंदियों एवं जेल अधिकारियों-कर्मचारियों ने योग किया। जेल अधीक्षक आरके जायसवाल ने बताया कि 15 जून से ही जिला कारागार में बंदियों को प्रतिदिन योगाभ्यास कराया जा रहा था। इसी कड़ी में शुक्रवार को प्रातःकाल आर्ट ऑफ लिविंग बुलंदशहर की संस्था से आए योगाचार्यों द्वारा कारागार के अधिकारियों, कर्मचारियों एवं बंदियों को विभिन्न प्रकार के योगाभ्यास कराए गए।

इस दौरान कारागार में निरूद्ध सभी वर्ग एवं धर्म के बंदियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। महिला अहाते में निरूद्ध महिला बंदियों को भी उपरोक्त संस्था से आई महिला योगाचार्य द्वारा योगाभ्यास कराए गए। योगाचार्य द्वारा समस्त कार्मिकों एवं बंदियों को योग को जीवन में धारण करने एवं योग से होने वाले आध्यात्मिक, मानसिक, शारीरिक, एवं मानव जीवन पर पडने वाले सकारात्मक प्रभावों के बारे में बताते हुए योग करने के लिए जागरूक किया गया। कारागार के समस्त बंदियों ने शांतिपूर्ण ढंग से योग कर कार्यक्रम को सफल बनाया। इस अवसर पर समस्त जेल अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।