DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › बुलंदशहर › अब हर रविवार को फिर लगेगा मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला
बुलंदशहर

अब हर रविवार को फिर लगेगा मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला

हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरPublished By: Newswrap
Wed, 15 Sep 2021 04:10 AM
अब हर रविवार को फिर लगेगा मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला

कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने के बाद अब फिर हर रविवार को स्वास्थ्य केन्द्रों पर मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला आयोजन करने का निर्णय लिया गया है। शासन के निर्देश पर जिलेभर के सीएचसी/पीएचसी पर अब प्रत्येक रविवार को मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया जाएगा।

अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने सभी डीएम व सीएमओ को अपने-अपने जिलों में कोविड गाइडलाइन के साथ पहले की तरह ही सीएचसी/पीएचसी पर मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला आयोजित करने के निर्देश जारी किए हैं। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने तेजी के साथ आरोग्य स्वास्थ्य मेला आयोजित करने के लिए रोडमेप की तैयारी करनी शुरू कर दी है। मेला का आयोजन सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक किया जाएगा। स्वास्थ्य मेला में एनसीसी कैडेट समेत अन्य स्वैच्छिक संगठन की मदद लेने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। स्वयं सेवकों का टीकाकरण होने की अनिवार्यता रखी गई है। लोगों की स्वास्थ्य जांच के साथ ही गोल्डन कार्ड भी बनाएं जाएंगे। इसके अलावा निजी डाक्टरों की मदद लेने की तैयारी भी चल रही हैं। जिससे मरीजों को बेहतर लाभ मिल सके।

कोट--

अगले रविवार से सीएचसी-पीएचसी पर मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला का आयोजन शुरू किया जाएगा। शासन ने आरोग्य स्वास्थ्य मेला कोविड प्रोटोकाल के साथ आयोजन कराने के निर्देश जारी कर दिए हैं। स्वास्थ्य मेला में निजी डाक्टरों की सेवाएं लेने के लिए पत्र भेजा जाएगा।

- डा. विनय कुमार सिंह, सीएमओ

--रिंकू कुमार

संबंधित खबरें