ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश बुलंदशहरजिले में दो केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच हुई नेट परीक्षा

जिले में दो केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच हुई नेट परीक्षा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा सोमवार को जिले में दो केंद्रों पर कराई गई यूजीसी नेट व नेट जेआरएफ परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई। केंद्रों पर सुरक्षा...

जिले में दो केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच हुई नेट परीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरTue, 18 Jun 2024 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा सोमवार को जिले में दो केंद्रों पर कराई गई यूजीसी नेट व नेट जेआरएफ परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई। केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम रहे। केंद्रों पर परीक्षार्थियों के विभिन्न विषयों के पेपर हुए। परीक्षा के दौरान केंद्रों पर आब्जर्वर मौजूद रहे। सघन तलाशी के बाद केंद्रों में छात्रों को प्रवेश दिया गया। दो पालियों में परीक्षा आयोजित कराई गई थी।

एनटीए द्वारा नेट व नेट जेआरएफ परीक्षा को साल में दो बार कराया जाता है। इस परीक्षा को उत्तीर्ण करने वाले वाले अभ्यर्थी महाविद्यालयों में प्रोफेसर पद के लिए होने वाली परीक्षा के लिए पात्र बन जाते हैं। जिले में भी परीक्षा कराने के लिए एनटीए द्वारा नगर के डीपीएस और ऑलसेंट स्कूल को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। पहली पाली सुबह 9:30 से लेकर दोपहर 12:30 बजे तक चली तो सुबह आठ बजे से केंद्रों पर परीक्षार्थी पहुंचने शुरू हो गए थे। केंद्रों पर बाहर तैनात एनटीए के आब्जर्वरों ने परीक्षार्थियों की सघन तलाशी ली और प्रवेश पत्र व आधार कार्ड देखने के बाद उन्हें प्रवेश दिया गया। दोनों पालियों में परीक्षार्थियों के अलग-अलग विषयों के पेपर थे। दूसरी पाली दोपहर तीन से शाम लेकर शाम पांच बजे तक चली। दोनों पालियों में 1,679 परीक्षार्थी पंजीकृत थे इनमें से 142 ने परीक्षा से किनारा कर लिया और 1537 ने परीक्षा दी। परीक्षा के नोडल अधिकारी डीएस यादव ने बताया कि दोनों केंद्रों पर परीक्षा एनटीए की गाइड लाइन के अनुसार संपन्न कराई गई है। केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे चालू रहे और परीक्षार्थियों पर पूरी नजर रखी गई। परीक्षा में उपस्थित व अनुपस्थित परीक्षार्थियों का डाटा एनटीए को भेजा जा रहा है। परीक्षा को एनटीए द्वारा ऑफलाइन मोड में कराया गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।