ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बुलंदशहरजरूरी .. बेटियों को शिक्षित करने से आगे बढ़ सकेगा समाज : शिखा

जरूरी .. बेटियों को शिक्षित करने से आगे बढ़ सकेगा समाज : शिखा

फोटो-जरूरी .. बेटियों को शिक्षित से आगे बढ़ सकेगाजरूरी .. बेटियों को शिक्षित से आगे बढ़ सकेगाजरूरी .. बेटियों को शिक्षित से आगे बढ़ सकेगाजरूरी .. बेटियों को शिक्षित से आगे बढ़ सकेगाजरूरी .. बेटियों को...

जरूरी .. बेटियों को शिक्षित करने से आगे बढ़ सकेगा समाज : शिखा
हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरSun, 11 Oct 2020 06:52 PM
ऐप पर पढ़ें

फोटो-

बुलंदशहर। संवाददाता

विश्व बालिका दिवस रविवार को जिले के सभी प्राथमिक स्कूलों में मनाया गया। बच्चों के अभिभावकों को स्कूलों में बुलाकर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की शपथ दिलाई गई। बेटियों ने ऑनलाइन रंगोली व अन्य प्रतियोगिता में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। गांवों में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए रैलियां निकाली गईं।

शासन के आदेश पर बेसिक शिक्षा विभाग के सभी स्कूलों में बालिका दिवस पर बच्चों के अभिभावकों एवं ग्रामीणों को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के प्रति जागरूक किया गया। स्कूलों में शिक्षकों एवं आशा और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने लोगों को बेटी बचााओ के बारे में बताया। जिला नोडल अधिकारी रेखा शर्मा ने कहा कि बेटी शिक्षिता होंगी तो हमारा समाज तरक्की कर सकेगा। उन्होंने कहा कि शासन के आदेश पर जिले के सभी स्कूलों में विश्व बालिका दिवस मनाया गया है। छात्र-छात्राओं द्वारा रंगोली प्रतियोगिताओं में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया गया है। उन्होंने बताया कि स्कूलों में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए रैली निकाली गई हैं। ग्रामीणों को बेटी-बचाओ बेटी पढ़ाओ के प्रति जागरूक किया गया है।

---- सिराज सैफी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें