DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुख्य खबर : नगर की सरकार चुनने को पड़े 63.33 प्रतिशत वोट

मुख्य खबर : नगर की सरकार चुनने को पड़े 63.33 प्रतिशत वोट

नगर की सरकार चुनने के लिए नगर निकायों में जिलेभर में 63.33 प्रतिशत मतदान हुआ। जबकि बुलंदशहर नगर में केवल 60.66 प्रतिशत वोट पड़े।

फर्जीवाड़े की शिकायत सहित छिटपुट घटनाओं के बीच जनपद में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान हुआ। चुनाव आयोग के प्रेक्षक, आईजी मेरठ जोन और डीएम-एसएसपी ने जिले में कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। मतदान शांतिपूर्ण संपन्न होने पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली है। मतपेटिकाओं को स्ट्रांग रूम में डबल लॉक में कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है। नगर निकाय चुनाव के लिए बुधवार सुबह 7.30 बजे जनपद की सभी 9 नगर पालिका और 8 नगर पंचायतों में मतदान शुरू हो गया। सर्दी के बाद भी वोटरों में मतदान के प्रति गजब का उत्साह देखने को मिला। सभी स्थानों पर निर्धारित समय पर मतदान शुरू हो गया।

जिले के 279 मतदान केंद्र और 798 मतदेय स्थलों पर प्रत्याशियों के एजेंट भी समय से ही पहुंच गए। कुछ वोटरों को समझाने को लेकर मतदान एजेंट में कुछ बूथों पर कहासुनी भी हुई। लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन्हें हड़काते हुए शांत कर दिया। शहर में ऊपरकोट, देवीपुरा, राधानगर, फैसलाबाद, टांडा, चौक बाजार, अंसारी रोड, कालीनदी रोड सहित विभिन्न संवेदनशील केंद्रों पर भारी पुलिस बल तैनात रहा। सेक्टर, जोनल मजिस्टे्रट लगातार गश्त करते रहे। जिला निर्वाचन अधिकारी डा.रोशन जैकब, एसएसपी मुनिराज जी., ने शहर के अलावा कस्बों में भी मतदान केंद्रों पर जाकर मतदान का जायजा लिया। चुनाव आयोग के प्रेक्षक अनिल कुमार सागर ने पहासू, खुर्जा सहित कई निकायों में जाकर मतदान की स्थिति का निरीक्षण किया। आईजी मेरठ जोन रामकुमार ने गुलावठी के मतदान केंद्रों पर जाकर मतदान का जायजा लिया। ककोड़ सबसे अव्वल, डिबाई सबसे कम नगर निकाय चुनाव के लिए हुए मतदान में जिले में सबसे अव्वल ककोड़ नगर पंचायत में 77 प्रतिशत मतदान हुआ है। जबकि डिबाई नगर पालिका में सबसे कम मात्र 52 प्रतिशत मतदान हुआ है।

कोट---जनपद में निकाय चुनाव के मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। कुल 63.33 प्रतिशत मतदान हुआ है। मतपेटिकाओं को कड़ी सुरक्षा में डबल लॉक में रखवाया गया है।-डॉ.रोशन जैकब, डीएम नगर निकाय चुनाव में मतदान के दौरान कहीं पर भी कोई विवाद नहीं हुआ है। पुलिस बल ने कहीं पर कोई अराजकता नहीं होने दी गई।-मुनिराज जी., एसएसपी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Near the First Division in Bulandshahr Voting