DA Image
27 नवंबर, 2020|7:03|IST

अगली स्टोरी

अनियमितता पर विपणन अधिकारी निलंबित

default image

बुलंदशहर। संवाददाता

कार्य में लापरवाही और अनियमितता पर खाद्य तथा रसद आयुक्त ने सिकंदराबाद गोदाम पर तैनात विपणन अधिकारी को निलंबित कर दिया है। साथ ही जिले से हटाकर झांसी से संबद्ध किया है।

बताते चलें कि सिकंदराबाद गोदाम पर तैनात विपणन निरीक्षक के खिलाफ मिली शिकात पर एडीएम प्रशासन ने जांच करवाकर खाद्य एवं रसद आयुक्त को अपनी रिपोर्ट भेजी थी। रिपोर्ट के आधार पर खाद्य एवं रसद आयुक्त ने सिकंदराबाद गोदाम प्रभारी मनजीत कौर को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए मामले की जांच संभागीय खाद्य नियंत्रक झांसी को जांच सौंपी है। साथ ही मनजीत कौर को संभागीय खाद्य नियंत्रक कार्यालय झांसी से संबद्ध किया है। गौरतलब है कि विपणन निरीक्षक के खिलाफ राशन डीलर कमल सिंह ने एडीएम से शिकायत की थी, जिस पर एडीएम ने 12 अप्रेल 2020 को विपणन निरीक्षक से आख्या मांगी थी। विपणन निरीक्षक की ओर से 24 अप्रेल 2020 को दिए गए जवाब में कट्टों के वजन के साक्ष्य के रूप में नत को कोई कांटा पर्ची दी गई और न ही तकपट्टी तौल के संबंध में कट्टों के वजन को अंकित कर बोरों के वजन को घटाया जाना दर्शाया गया। 29 अप्रैल 2010 को केन्द्र से संबद्ध राशन डीलरों ने विपणन निरीक्षक के खिलाफ शिकायत दी गई। जिसमें विपणन निरीक्षक पर गंभीर आरोप लगाए गए। साथ ही राशन डीलर विक्रेता कल्याण समिति के प्रदेश अध्यक्ष चन्द्र बोस सिंह रावत के नेतृत्व में राशन डीलरों ने केन्द्र प्रभारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। एडीएम की जांच में विपणन निरीक्षक पर लगे आरोप सही पाए गए।

कोट---

सिकंदराबाद केन्द्र प्रभारी विपणन निरीक्षक को खाद्य एवं रसद आयुक्त ने सस्पेंड कर दिया है। आयुक्त की ओर से जारी आदेश कार्यालय में प्राप्त हो गए हैं।

-जिया अहमद करीम, जिला विपणन अधिकारी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Marketing officer suspended for irregularities