DA Image
30 नवंबर, 2020|8:10|IST

अगली स्टोरी

स्वच्छ सर्वेक्षण के बोर्डों से ढके कूड़े के ढेर

default image

खुर्जा। संवाददाता

क्षेत्र के जीटी रोड स्थित हजरतपुर के निकट सड़क किनारे पड़े कूड़े के ढ़ेरों को नगरपालिका ने स्वच्छ सर्वेक्षण के बोर्डों से ढ़क दिया। जिस कारण ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

खुर्जा नगर क्षेत्र का पिछले कई सालों से कूडे़ के ढ़ेरों का कोई निस्तारण नहीं हुआ है। गंदगी से परेशान लोगों ने नगरपालिका से ढ़ेरों को हटवाकर सफाई कराने की शिकायत की। इसी तरह जीटी रोड स्थित गांव हजरतपुर के निकट सड़क किनारे लगे कूड़ के ढ़ेरों को हटवाने के लिए लोगों ने नगरपालिका से पूर्व में शिकायत की। जिसपर नगरपालिका ने अपने नए अंदाज में समस्या का समाधान कर दिया।

ढ़ेरों को स्वच्छ सर्वेक्षण के बोर्डों से ढ़क दिया। यानि रास्ता निकलने वाले लोगों को स्वच्छ सर्वेक्षण लिखा मिलेगा। वहीं लोगों को बदबू के कारण मुहं पर भी कपड़ा बांधना पडे़गा। नगरपालिका के इस कार्य की क्षेत्र में खूब चर्चा बनी हुई है। स्वच्छ सर्वेक्षण के बोर्डों के पीछे पड़े कूडे़ के ढ़ेरों के चलते लोगों का रास्ता निकला मुश्किल हो गया है। ग्रामीणों के अनुसार हवा का रुख बदलने पर बदबू गांव में लोगों को सांस लेना दुर्भर कर देती है।

साफ सुथरा दिखने के लिए बोर्ड लगवाए गए हैं। एक व्यक्ति की निजी संपत्ति पर कूड़े से भराव किया जा रहा है। भराव होने के बाद बोर्डाें को हटवा दिया जाएगा।

--जेके आनंद, ईओ नगरपालिका खुर्जा

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Litter piles covered with clean survey boards