DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › बुलंदशहर › घर-घर सर्वे अभियान का संयुक्त निदेशक ने किया निरीक्षण
बुलंदशहर

घर-घर सर्वे अभियान का संयुक्त निदेशक ने किया निरीक्षण

हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरPublished By: Newswrap
Wed, 15 Sep 2021 04:11 AM
घर-घर सर्वे अभियान का संयुक्त निदेशक ने किया निरीक्षण

जिले में सात सितंबर से चल रहे घर-घर सर्वे अभियान की जांच करने के लिए मंगलवार को मेरठ से संयुक्त निदेशक डॉ. संगीता और मंडलीय पीठ विज्ञानी डॉ. कीर्ति त्रिपाठी पहुंची। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के साथ गुलावठी क्षेत्र के दो-दो गांव का निरीक्षण किया। इस दौरान शिविर में की जा रहीं जांच और मरीजों के बारे में जानकारी हासिल की।

संयुक्त निदेशक मेरठ डा. संगीता देवी ने एसीएमओ डॉ. बलराज और डॉ. राकेश चन्द्रा के साथ मालागढ़ के गांव कुडवल बनारस और कुरली गांव में पहुंचकर निरीक्षण किया। इस दौरान टीम घर-घर सर्वे करते हुए मिलीं। संयुक्त निदेशक ने अभियान में पूरी गंभीरता के साथ सर्वे करने के लिए निर्देशित किया। कोई भी परिवार सर्वे से छूटना नहीं चाहिए। प्रारूप में दिए सवालों के जवाब प्रत्येक परिवार से ठीक प्रकार से लिए जाएं। परिवार के जिन सदस्यों ने अपना वैक्सीनेशन करा लिया है। उनके वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र देखे जाएं।

- मंडलीय पीठ विज्ञानी ने भी किया निरीक्षण

मेरठ से मंडलीय पीठ विज्ञानी डा. कीर्ति त्रिपाठी ने जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. बीके श्रीवास्तव शिविरों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को मलेरिया से बचाव के बारे में जागरूक करते हुए कहा कि घर या आस-पास जल भराव नहीं होने दें। कूलर में पानी और आस-पास जलभराव है तो उसमें मिट्टी का तेल या मोबीआयल डाल दें। जिससे मलेरिया का लार्वा नष्ट हो जाए। उन्होंने विशेष तौर पर घरों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें।

संबंधित खबरें