ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश बुलंदशहरजॉइंट डायरेक्टर स्वास्थ्य ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण

जॉइंट डायरेक्टर स्वास्थ्य ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण

नगर के सरकारी अस्पताल का मंगलवार को जॉइंट डायरेक्टर स्वास्थ्य ने औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को मरीजों को बेहतर सुविधा देने के...

जॉइंट डायरेक्टर स्वास्थ्य ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण
हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरTue, 14 May 2024 10:55 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर के सरकारी अस्पताल का मंगलवार को जॉइंट डायरेक्टर स्वास्थ्य ने औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को मरीजों को बेहतर सुविधा देने के निर्देश दिए। साथ ही रोस्टर बनाकर इमरजेंसी में 24 घंटे चिकित्सको की तैनाती किए जाने के भी निर्देश दिए। चिकित्सकों को आपसी समन्वय के साथ कार्य करने की हिदायत दी।

जॉइंट डायरेक्टर स्वास्थ्य डॉ. राजेंद्र सिंह ने बताया कि उन्हें विभिन्न माध्यमों से अस्पताल में अनियमितता की शिकायतें मिल रही थी। जिसको लेकर वह औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे। उन्होंने ओपीडी, इमरजेंसी, लेबर रूम, कैंटीन, दवाईयों के स्टॉक, ओटी, आदि का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मरीजो और उनके तीमारदारों से भी वार्ता की। बताया कि निरीक्षण के दौरान उन्हें अस्पताल में व्यवस्थाएं संतोषजनक मिली। उन्होंने डॉ. हेमंत रस्तौगी को चिकित्सकों की ड्यूटी का रोस्टर तैयार करने के निर्देश दिए। अस्पताल पहुंचने वाले सभी रोगियों का बेहतर उपचार किया जाए। रोगियों को रेफर करने के बजाए उनका अस्पताल में भी उपचार किया जाए। उन्होंने अस्पताल में अन्य चिकित्सकों की तैनाती, सुविधाएं बढ़ाए जाने का भी भरोसा दिलाया। इस दौरान उन्होंने चिकित्सकों से बात कर उनकी समस्याओं के बारे में जाना और समाधान का आश्वासन देते हुए चिकित्सकों को आपसी तालमेल के साथ कार्य करने की हिदायत दी। इस अवसर पर सीएमओ डॉ. विनय कुमार सिंह, सीएमएस डॉ. पूनम सिंह, डॉ. हेमंत रस्तौगी, अस्पताल के चिकित्सक मौजूद रहे।

बंद कमरे में जमकर हुई नोकझोंक

सिकंदराबाद। ज्वाइंट डायरेक्टर ने चिकित्सकों के साथ बंद कमरे में बैठक की। इस दौरान चिकित्सकों ने एक दूसरे पर लापरवाही का आरोप लगाया और चिकित्सकों में आपस में जमकर नोकझोंक हुई। बैठक के दौरान चिकित्सकों की आपसी नोकझोंक का शोर कमरे के बाहर तक आ रहा था। लेकिन इस बारे में ज्वाइंट डायरेक्टर से पूछने पर उन्होंने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया। कहा कि बैठक में अस्पताल में सुविधाओं को बेहतर बनाने को लेकर चर्चा हो रही थी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।