ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बुलंदशहर जल निगम की टीम पहुंचे ऊपरकोट, किया निरीक्षण

जल निगम की टीम पहुंचे ऊपरकोट, किया निरीक्षण

जल निगम की टीम पहुंचे ऊपरकोट, किया निरीक्षणफॉलोअप---सीवर लाइन के चलते फट गए हैं ऊपरकोट में मकानअधिकारियों पर लापरवाही का लगाया है लोगों ने आरोपबुलंदशहर। संवाददाताऊपरकोट क्षेत्र के मोहल्ला चौहट्टा और...

 जल निगम की टीम पहुंचे ऊपरकोट, किया निरीक्षण
हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरWed, 07 Oct 2020 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

जल निगम की टीम पहुंचे ऊपरकोट, किया निरीक्षण

फॉलोअप---

सीवर लाइन के चलते फट गए हैं ऊपरकोट में मकान

अधिकारियों पर लापरवाही का लगाया है लोगों ने आरोप

बुलंदशहर। संवाददाता

ऊपरकोट क्षेत्र के मोहल्ला चौहट्टा और टंटान में सीवर लाइन बिछाने के चलते आधा दर्जन से अधिक मकानों में दरारें आ गईं। मामला अखबारों की सुर्खियां बना तो अधिकारियों को सुध आई और बुधवार को जल निगम के अधिकारियों ने ऊपरकोट का निरीक्षण किया।

बताते चलें कि नगर में अमृत योजना के तहत सीवर लाइन बिछाने का काम चल रहा है। पिछले दिनों ऊपरकोट के मोहल्ला चौहट्टा और टंटान में सीवर लाइन बिछाने का काम हुआ। ऊपरकोट के लोगों का कहना है कि सीवर लाइन बिछाने से लगभग आधा दर्जन मकान चटक गए हैं और दीवारों में दरारें पड़ गई हैं। मामला मीडिया में आने के बाद अधिकारियों को ऊपरकोट के मोहल्लों की सुध आई। निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारियों ने बताया कि ऊपरकोट मोहल्ला कमजोर मिट्टी के टीले पर बसा हुआ है। मिट्टी कमजोर होने के कारण घरों से निकलने वाला पानी और अपशिष्ट मकानों की नींव में पहुंचता रहता है। जिसके चलते मकानों में दरारें पड़ती हैं। बताया कि वहां सीवर लाइन का काम महीनों पहले पूरा हो चुका है। दरार आने वाले कुछ मकान काफी पुराने हैं। जलनिगम के एई सुरेश कुमार शर्मा ने बताया कि सीवर लाइन जब चालू हो जाएगी तो घरों से निकलने वाला पानी और अपशिष्ट सीवर में जाएगा। मकान की नींव सुरक्षित रहेगी तो मकानों में दरारें नहीं पडेंगी। निरीक्षण के समय एई, प्रोजेक्ट मैनेजर, ठेकेदार आदि मौजूद रहे।

आसिफ खान

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें