ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश बुलंदशहरगर्मी ने जीना किया मुहाल, पारा 45 पर, तपिश से लोग झुलसे

गर्मी ने जीना किया मुहाल, पारा 45 पर, तपिश से लोग झुलसे

भीषण गर्मी में लोगों के पसीने छूटने लगे हैं। दिनभर आसमान से आग बरस रहे हैं। तीखी धूप व लू की वजह से शरीर झुलसने लगे हैं। अधिकतम तापमान के साथ ही...

गर्मी ने जीना किया मुहाल, पारा 45 पर, तपिश से लोग झुलसे
गर्मी ने जीना किया मुहाल, पारा 45 पर, तपिश से लोग झुलसे
हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरTue, 18 Jun 2024 11:45 PM
ऐप पर पढ़ें

भीषण गर्मी में लोगों के पसीने छूटने लगे हैं। दिनभर आसमान से आग बरस रहे हैं। तीखी धूप व लू की वजह से शरीर झुलसने लगे हैं। अधिकतम तापमान के साथ ही न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी की वजह से रात में भी गर्म हवाओं की मार झेलनी पड़ रही है। लोगों को मानसून के आगमन का सभी को बेसब्री से इंतजार है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 45 डिग्री और न्यूनतम 34 डिग्री सेल्सियस रहा।

पिछले दो दिन से लोगों को तपिश और भीषण गर्मी की मार झेलनी पड़ रही है। मंगलवार को भी लू के थपेड़ों का सामना करना पड़ रहा है। सुबह 11 बजते-बजते चिलचिलाती धूप की वजह से घरों से बाहर निकलना तक दुश्वार हो गया। पारा चढ़ने के साथ ही लू चलने से लोग झुलस गए। दोपहर के समय तपिश से लोगों का हाल-बेहाल हो गया। लू के थपेड़ों से राहगीरों को दिक्कतें झेलनी पड़ी। शाम ढलने के बाद भी राहत नहीं मिल सकी। उधर, बिजली आपूर्ति अस्त-व्यस्त होने से लोगों को रात में भी गर्मी से सुकून नहीं मिल सका।

- लू से बचाव को सतर्क रहने की सलाह

गर्मी और लू से बचने के लिए सतर्क रहने और दोपहर के वक्त बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है। डॉक्टर के मुताबिक भीषण गर्मी में घर से बाहर निकलना नुकसानदायक साबित हो सकता है।

- लोग घरों में कैद, सड़कों पर सन्नाटा

भीषण गर्मी के कारण लोग घरों में कैद होने को विवश रहे। सुबह से ही सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। चिलचिलाती धूप में ऐसा लग रहा था कि मानों आसमान से आग बरस रही है। धूप में निकलने वाले दुपट्टा और गमछा लेकर निकल रहे हैं। बाहर निकलने वाले लोग छांव की तलाश में इधर उधर भटकते नजर आए। चिलचिलाती धूप में लोगों की हालत खराब हो गई है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।