ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बुलंदशहरअच्छी खबर : जिले में नए मरीज घटे, ठीक होने वाले बढ़े

अच्छी खबर : जिले में नए मरीज घटे, ठीक होने वाले बढ़े

जनपद में पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण से जंग जीतने वालों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई...

अच्छी खबर : जिले में नए मरीज घटे, ठीक होने वाले बढ़े
हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरThu, 25 Jun 2020 01:09 AM
ऐप पर पढ़ें

जनपद में पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण से जंग जीतने वालों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है। पिछले चार दिनों में 31 मरीज कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि इससे तीन गुना से भी अधिक 96 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। इससे प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने कुछ राहत की सांस ली है। वहीं, दूसरी ओर जनता में भी कोरोना का खौफ कुछ कम हुआ है।

जनपद में कोरोना का पहला संक्रमित केस 29 मार्च को सिकंदराबाद के गांव वीरखेड़ा का युवक मिला था। इसके बाद फिर तो संख्या में लगातार वृद्धि होती चली गई। वर्तमान में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 524 हो गई है। जिले में सबसे पहले कोरोना से जंग 19 अप्रैल को सिकंदराबाद के वीरखेड़ा के युवक और उसकी पत्नी ने जीती। जबकि पहली मौत 11 अप्रैल को शिकारपुर के बीएएमएस डॉक्टर की दिल्ली के सफरदजंग अस्पताल में हुई।

अभी तक एक दिन में सबसे अधिक 54 संक्रमित इसी जून माह में मिले हैं। वहीं, सबसे अधिक एक दिन में ठीक होने का रिकार्ड भी 21 जून को विश्व योग दिवस के दिन बना। इस दिन 42 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली। पिछले चार दिनों में जितने मरीज पॉजिटिव आ रहे हैं उनसे तीन गुना से अधिक स्वस्थ हो रहे हैं। यह जनपद के लिए अच्छा संकेत माना जा रहा है। जनपदवासियों ने समझदारी से काम लिया तो कोरोना को मात दी जा सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें