DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › बुलंदशहर › पीएम किसान समाधान अभियान में उमड़े किसान
बुलंदशहर

पीएम किसान समाधान अभियान में उमड़े किसान

हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 06:25 PM
पीएम किसान समाधान अभियान में उमड़े किसान

सिकंदराबाद। संवाददाता

किसानों के अवशेष लंबित प्रकरणों के शीघ्र सुधार व निस्तारण हेतु सोमवार को तीन दिवसीय पीएम किसान समाधान अभियान की शुरुआत राजकीय कृषि बीज गोदाम पर की गई ।

जिसमें क्षेत्र के किसान अपनी समस्याओं का समाधान कराने के लिए पहुंचे। जिन किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ नहीं मिल पा रहा है ऐसे किसानों के लिए बीज गोदाम पर समाधान अभियान का आयोजन किया गया। यह अभियान बुधवार तक चलेगा। जिन किसानों के आधार नंबर गलत अथवा आधार कार्ड के अनुसार नाम सही ना होने के कारण प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि नहीं मिल पा रही थी।

किसान अपने आधार कार्ड, बैंक खाते का विवरण, खतौनी लेकर अपना डाटा ठीक कराने के लिए पहुंचे। एडीओकृषि बृजपाल सिंह ने बताया कि जिन किसानों का नाम अपात्र सूची में है उन्हें नया पंजीकरण जन सेवा केंद्र से कराना होगा।जिसके लिए किसान को आधार कार्ड, बैंक पासबुक, राशन कार्ड, खतौनी और मोबाइल नंबर देना होगा। समाधान कराने के लिए कृषि बीज केंद्र पर करीब 90 किसान पहुंचे। उनकी समस्या का समाधान किया गया। इस मौके पर गोदाम प्रभारी सतीश गढ़ाना, दीपक कुमार पीपीएस ,राजकुमार कंप्यूटर ऑपरेटर आदि ने किसानों की समस्या का समाधान किया।

संबंधित खबरें