DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बुलंदशहरदीपावली पर न बिगड़े व्यवस्था, सुरक्षा रहे मजबूत : डीएम

दीपावली पर न बिगड़े व्यवस्था, सुरक्षा रहे मजबूत : डीएम

हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरNewswrap
Sun, 17 Oct 2021 05:50 PM
दीपावली पर न बिगड़े व्यवस्था, सुरक्षा रहे मजबूत : डीएम

बुलंदशहर। संवाददाता

दीपावली पर्व को लेकर रविवार को अफसरों के साथ वर्चुअल बैठक कर दिशा निर्देश दिए हैं। डीएम ने कहा कि दीपावली पर्व से पहले जिले से साफ-सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करा लिया जाए। नगर पालिका एवं नगर पंचायतों में दीपावली का सामान बेचने के लिए अलग से खुले स्थान चिन्हित किए जाएं। 28 अक्तूबर से दीपावली मेलों का आयोजन कराया जाए।

रविवार को आयोजित बैठक में अफसरों को दिशा निर्देश देते हुए डीएम रविंद्र कुमार ने कहा कि समस्त निकायों के अधिशासी अधिकारी इस वर्ष दीपावली मेलों का आयोजन करते हुए परम्परागत रूप से मिटटी के दिये, मोमबत्ती, खिलौने, पूजा समाग्री, सजावटी सामग्री, फूल स्टॉल के लिए अलग से व्यवस्था कराएं। सड़क के किनारे पटरी, रेहड़ी लगाकर अपने सामान बेचने वाले लोगों के लिए खुले में स्थान चिन्हित करें। ऐसे स्थानों पर सभी व्यवस्था होनी चाहिए।

लोगों के मनोरंजन के लिए झूले, नुक्कड़ नाटक और सांस्कृतिक गतिविधियां संचालित करायी जाए। डीएम ने सभी एसडीएम को दिशा निर्देश देते हुए कहा की वह अपने-अपने तहसील के अधिशासी अधिकारियों के साथ एवं नगर मजिस्ट्रेट द्वारा नगर बुलंदशहर में खुले मैदान का चिन्हांकन करें। ईओ को निर्देशित किया गया कि चयनित स्थल पर साफ सफाई, विद्युत आपूर्ति, पेयजल आदि समुचित व्यवस्था को सुनिश्चित कराया जाए।

उन्होंने कहा कि दीपावली पर्व चार नवंबर को मनाया जाएगा तो दीपावली मेलों का आयोजन 28 अक्टूबर से किया जाए और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से इनका शुभारंभ कराया जाए। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने कहा कि दीपावली मेला क्षेत्र में कानून व्यवस्था नहीं बिगड़नी चाहिए, संबंधित थाना प्रभारी समय-समय पर गश्त कराए। आवश्यकतानुसार पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाकर सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। बैठक में सीडीओ अभिषेक पांडेय, एडीएम प्रशासन डा. प्रशांत भारती, एसपी सिटी सहित सभी अधिकारी मौजूद रहे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें