ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बुलंदशहर डीएम ने किया बूथों का निरीक्षण, तहसीलदार को नोटिस

डीएम ने किया बूथों का निरीक्षण, तहसीलदार को नोटिस

डीएम ने किया बूथों का निरीक्षण, तहसीलदार को नोटिसफोटो---बीएलओ नहीं बदले जाने पर डीएम ने जताई नाराजगीबुलंदशहर। संवाददाताजिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार सिंह ने शनिवार को उपचुनाव के लिए नगर...

 डीएम ने किया बूथों का निरीक्षण, तहसीलदार को नोटिस
हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरSat, 10 Oct 2020 07:31 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम ने किया बूथों का निरीक्षण, तहसीलदार को नोटिस

फोटो---

बीएलओ नहीं बदले जाने पर डीएम ने जताई नाराजगी

बुलंदशहर। संवाददाता

जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार सिंह ने शनिवार को उपचुनाव के लिए नगर क्षेत्र में बनाए गए बूथों का निरीक्षण किया। दो बीएलओ केकाम नहीं करने से कार्य प्रभावित हो रहा था। बीएलओ नहीं बदलने पर डीएम ने तहसीलदार सदर को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने नगर क्षेत्र के 03 मतदान केन्द्रों कार्यालय सहायक अभियन्ता द्वितीय सिंचाई खण्ड-10 बुलन्दशहर, डीएवी इन्टर कॉलेज बुलन्दशहर, मुस्लिम इन्टर कॉलेज, बुलन्दशहर में बनाये गये कुल 27 बूथों का निरीक्षण किया। बूथों पर उपस्थित सुपरवाइजर एवं बीएलओ से मतदाताओं का घर-घर जाकर सत्यापन करते हुए सही मोबाइल नम्बर सहित सूची बनाये जाने एवं लम्बे समय से बाहर रह रहे मतदाताओं की ए.एस.डी. की सूची पृथक से बनाने की जानकारी हासिल की। उन्होंने कहा कि विगत निर्वाचन में मतदान प्रतिशत कम होने पर मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक किया जाये। मुस्लिम इन्टर कॉलेज बुलन्दशहर मतदान केन्द्र पर उपस्थित सुपरवाइजर से क्षेत्र में मदाताओं के सत्यापन कार्य में लगे बीएलओ के संबंध में जानकारी किये जाने पर सुपरवाइजर द्वारा बताया गया कि क्षेत्र के 02 बीएलओ द्वारा कार्य नहीं किये जाने के कारण मतदाता सत्यापन कार्य प्रभावित हो रहा है। उक्त बीएलओ को बदलने के संबंध में तहसील में अवगत कराये जाने के उपरान्त भी बीएलओ को नहीं बदला जाने पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए तहसीलदार सदर को नोटिस जारी करने के निर्देश देते हुए तत्काल दूसरे बीएलओ की ड्यूटी लगाये जाने के निर्देश दिये। जिला निर्वाचन अधिकारी ने तीनों मतदान केन्द्रों के कक्षों पर वर्तमान बूथ संख्या आदि का विवरण प्राथमिकता से अंकित कराये जाने के निर्देश दिये।

आसिफ खान

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें