ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश बुलंदशहरजिला पंचायत ने की रिकॉर्ड वसूली, छह करोड़ वसूले

जिला पंचायत ने की रिकॉर्ड वसूली, छह करोड़ वसूले

जिला पंचायत ने इस बार रिकॉर्ड वसूली की है। वर्ष 2023-24 में लगभग छह करोड़ रुपये राजस्व वसूली की है। वसूली में सबसे अधिक दुकानों का किराया, लाइसेस...

जिला पंचायत ने की रिकॉर्ड वसूली, छह करोड़ वसूले
हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरTue, 14 May 2024 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला पंचायत ने इस बार रिकॉर्ड वसूली की है। वर्ष 2023-24 में लगभग छह करोड़ रुपये राजस्व वसूली की है। वसूली में सबसे अधिक दुकानों का किराया, लाइसेस शुल्क से हुई है।

वित्त वर्ष 2022-23 में जिला पंचायत को 5.17 करोड़ रुपये के राजस्व वसूली का लक्ष्य मिला था। जिसके सापेक्ष 5.04 करोड़ रुपये की वसूली की गई थी। इसमें व्यावसायिक संपत्ति कर 25.38 लाख, दुकानों के किराए और लाइसेंस शुल्क से 3.16 करोड़ और प्रकीर्ण मद में 1.63 करोड़ रुपये की वसूली की गई थी। जबकि वित्त वर्ष 2023-24 में 5.81 करोड़ रुपये के लक्ष्य के सापेक्ष जिला पंचायत की ओर से 5.99 करोड़ रुपये की वसूली की गई है। अधिकारियों की मानें तो व्यावसायिक संपत्ति कर से 40 लाख, लाइसेंस और दुकानों के किराए से 3.93 करोड़ और प्रकीर्ण मद में 1.66 करोड़ रुपये का राजस्व वसूल किया गया है। बताया जा रहा है कि जिला पंचायत के इतिहास में यह पहली बार है जब जिला पंचायत की ओर से एक वित्त वर्ष में छह करोड़ रुपये का राजस्व वसूल किया गया है।

कोट ---

चालू वित्त वर्ष मे इस बार जिला पंचायत ने रिकॉर्ड वसूली की है। वसूली बढ़ाने के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि जिले में विकास कार्यों की गति तेज की जा सके।

- धर्मजीत त्रिपाठी, एएमए, जिला पंचायत

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें